पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : कोरबा विधानसभा में गरमाया सड़क और राखड़ का मुद्दा,BJP प्रत्याशी लखन देवांगन ने मंत्री से पूछा कुसमुंडा सड़क का कौन है ठेकेदार ?

कोरबा 28 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे करीब आते जा रहे है, ठीक वैसे-वैसे राजनेताओं की जुबानी जंग और भी तेज और तीखी होती जा रही है। कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले कोरबा विधानसभा में इस बार बीजेपी अपनी जीत को लेकर ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। बीजेपी प्रत्याशी लखनलाल देवांगन ने क्षेत्र में राखड़ और सड़क से जुड़े जनहित के मुद्दे को उठाकर राजस्व मंत्री को घेरने का प्रयास किया है। देवांगन ने निर्माणाधीन सर्वमंगला-कुसमुंडा मार्ग पर सवाल उठाते हुए राजस्व मंत्री से सड़क निर्माण कर रहे ठेकेदार का नाम पूछकर चुनाव से ठीक पहले नया मुद्दा खड़ा कर दिया है।

बीजेपी प्रत्याशी लखनलाल देवांगन से बातचीत का पूरा विडियों देखिये इस लिंक पर……

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनावी रण में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां सत्ता में वापसी को लेकर बेकरार है। यहीं वजह है कि पिछले 5 सालों से सत्ता का वनवास काट रही बीजेपी ने कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम सबसे पहले घोषित किये। इन्ही सीटों में एक कोरबा विधानसभा की सीट भी जहां पिछले 3 चुनाव से कांग्रेस पार्टी से जयसिंह अग्रवाल जीत दर्ज कर रहे है, जो कि मौजूदा सरकार में राजस्व मंत्री के पद पर है। बीजेपी ने राजस्व मंत्री को पटखनी देने के लिए लखनलाल देवांगन को चुनावी मैदान में सामने उतारा है। शुक्रवार 27 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करने पहुंचे लखनलाल देवांगन से हमारी टीम ने बातचीत की।

हमारे यू ट्यूब चैनल News Cut To Cut से बात करते हुए लखनलाल देवांगन ने बताया कि कोरबा विधानसभा में 15 वर्षो से विधायक जयसिंह अग्रवाल ने क्षेत्र में ऐसा कोई भी काम नही किया, जिसे बताया जा सके। उन्होने आरोप लगाया कि आज जिले में राखड़ की सबसे बड़ी समस्या है,सड़के जर्जर है, लेकिन राजस्व मंत्री को क्षेत्र की जनता की परेशानियों से कोई वास्ता नही है। लखनलाल देवांगन ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना काल में हजारों लोगों की जान चली गयी। लोग सीटी स्कैन के लिए भटक रहे थे। लेकिन एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा मेडिकल कालेज अस्पताल के लिए एक साल पहले 2 करोड़ रूपये CSR मद से जारी किया गया था। लेकिन सीटी स्कैन मशीन आज तक अस्पताल में नही लग सका है। आखिर जनहित से जुड़े इस मुद्दे के लिए मंत्रीजी ने क्या प्रयास किया ? बीजेपी प्रत्याशी लखनलाल देवांगन ने आरोप लगाया कि जिले में जर्जर सड़को का हाल किसी से छिपा नही है।

लेकिन राजस्व मंत्री ने लोगों की इस समस्या के निराकण के लिए कोई ठोस पहल नही किया। लखनलाल देवांगन ने तंज कसते हुए कहा कि सड़क निर्माण का काम किसका है……ये किसी से छिपा नही है। वहीं राजस्व मंत्री द्वारा अपने सामने प्रतिद्वंदी के लायक कोई भी नही होने के बयान पर लखनलाल देवांगन ने पलटवार किया है। देवांगन ने कहा कि जो व्यक्ति कुर्सी से नीचे नही उतरते थे, वो जमीन पर उतर गये है, दरी पर बैठना पड़ रहा है। मंत्रीजी का पसीना निकल गया है…..ये किसने किया है, ये सब लखन देवांगन के मैदान में होने के कारण हो रहा है। लखनलाल देवांगन ने एक बार फिर दावा किया कि उन्हे जब पार्टी ने कटघोरा से टिकट दिया था, तब उन्होने कांग्रेस के गांधी कहे जाने वाले 6 बार के विधायक बोधराम कंवर को हराया था और इस बार तीन बार के विधायक और राजस्व मंत्री को भी हराकर कांग्रेस के इस गढ़ में भाजपा का कमल खिलायेंगे।

Back to top button