हेडलाइन

शिक्षक पदोन्नति निरस्त पर आखिरी अल्टीमेटम: समयवृद्धि व संशोधन का आवेदन हुआ अमान्य,149 शिक्षकों का लिस्ट देखिये, 7 जुलाई तक का इन्हें मिला अल्टीमेटम

सरगुजा 4 जुलाई 2023। प्रमोशन पाये शिक्षकों को हर हाल में 7 जुलाई के पहले कार्यभार लेना होगा। दुर्ग, बिलासपुर संभाग में तय समय तक कार्यभार नहीं संभालने वाले शिक्षकों की पदोन्नति रद्द करने के आदेश के बाद सरगुजा संभाग में संयुक्त संचालक ने पदोन्नत शिक्षकों को आखिरी अल्टीमेटम दिया है। शिक्षकों की सूची के साथ संयुक्त संचालक हेमंत उपाध्याय ने शिक्षकों को निर्देश दिया है कि वो 7 जुलाई तक पदोन्नत संस्था में ज्वाइन करें। अन्यथा उनकी पदोन्नति रद्द कर दी जायेगी। जानकारी के मुताकबिक शिक्षक एलबी एवं शिक्षक/प्रधान पाठक प्राथमिक शाला से प्रधान पाठक माध्यमिक शाली में पदोन्नत हुए 73 शिक्षकों ने अभी तक ज्वाइन नहीं किया है। इन शिक्षकों ने समयवृद्धि और पदस्थापना संशोधन का आवेदन दिया था, लेकिन उन तमाम आवेदनों को अमान्य कर दिया गया है। साथ ही निर्देश दिया गया है कि वो पदांकित शाला में तुरंत योगदान दें।

वहीं सहायक शिक्षक एलबी से शिक्षक विषयवार पद पर पदोन्नत पाये शिक्षकों ने अतिरिक्त समय की मांग के साथ-साथ पदस्थापना संशोधन का आवेदन दिया था। जेडी ने इन 76 आवेदन को निरस्त करते हुए 7 जुलाई तक पदांकित संस्था में ज्वाइन करने का निर्देश दिया है।

Back to top button