हेडलाइन

AAP सांसद राघव चड्ढा राज्यसभा से निलंबित, AAP की पहली प्रतिक्रिया आई सामने

नई दिल्ली 11 अगस्त 2023 आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा, AAP के दूसरे सांसद संजय सिंह की मुश्किलें भी कम नहीं हुई हैं. उनका सस्पेंशन भी बढ़ा दिया गया है. AAP के दोनों नेताओं को विशेषाधिकार समिति का फैसला आने तक राज्यसभा से निलंबित किया गया है. राघव पर मिसविहेव का आरोप लगा है.

बता दें कि एक दिन पहले राघव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसी को आधार बनाकर चड्ढा को सस्पेंड किया गया है. दरअसल, जब मामला प्रिवेलेज कमेटी के पास है तो मीडिया में खुद को डिफेंड करना नियमों का उल्लंघन माना गया है.

पार्टी ने कहा कि उक्त निलंबन कल राघव की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कथित उल्लंघन मामले में अपना बचाव करने के कारण किया गया है. पीयूष गोयल के निलंबन प्रस्ताव या विशेषाधिकार समिति की ओर से दिए गए नोटिस में कहीं भी जालसाजी या नकली, हस्ताक्षर, फर्जीवाड़ा आदि शब्दों का उल्लेख नहीं है. इसमें इस आशय का दूर-दूर तक कोई आरोप नहीं है.

आप ने कहा कि सदन के नेता ने 10 अगस्त 2023 को प्रेस कॉन्फ्रेंस के अंश का भी जिक्र किया. चूंकि इसमें किसी जालसाजी या फर्जी हस्ताक्षर का जिक्र नहीं किया गया है. मीडिया से अनुरोध है कि वे इसका उपयोग करने से बचें अन्यथा हम कानून के अनुसार कानूनी कार्रवाई करने के लिए बाध्य होंगे. 

Back to top button