संयुक्त शिक्षक संघ की नाराजगी के बाद कल शिक्षक संगठनों की बुलायी गयी बैठक, केदार जैन बोले, “बैठक समाधानकारक होना चाहिये, हम मजबूती से रखेंगे पक्ष”

रायपुर 6 अगस्त 2024। डीपीआई कल प्रदेश के शीर्ष शिक्षक संगठनों की बैठक लेने वाली है। ये बैठक उस वक्त हो रही है, जब शिक्षकों के कई मुद्दे सामने हैं। पदोन्नति, प्रथम सेवा गणना, ट्रांसफर बैन और वेतन विसंगति के अलावे युक्तियुक्तकरण और ऑनलाइन अवकाश जैसे मुद्दों पर शिक्षकों में नाराजगी है। ऐसे में कल जब डीपीआई के साथ बैठक होगी, तो बेशक बैठक का मुद्दा प्रमोशन के आसपास ही सिमटा होगा, लेकिन शिक्षक संगठन उन मुददों को भी जरूर डीपीआई के सामने रखेंगे, जिससे शिक्षक का बड़ा खेमा प्रभावित हो रहा है। कल ही संयुक्त शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष केदार जैन ने कई गंभीर आरोप डीपीआई पर लगाये थे। केदार जैन ने कहा था कि शिक्षकों से जुड़े मुद्दों पर काम नहीं हो रहा है, यही नहीं मुलाकात के लिए भी डीपीआई की तरफ से रोका जा रहा है।

केदार जैन के सोमवार को आये बयान के दूसरे दिन ही डीपीआई ने बैठक बुलायी है, ऐसे में कहीं ना कहीं इस बैठक को शिक्षकों की नाराजगी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। केदार जैन ने बैठक को लेकर कहा कि …

“मुझे भी डीपीआई की तरफ से फोन आया है, मैं मानता हूं कि कल जो हमने मुद्दा उठाया है और डीपीआई के प्रति शिक्षकों की भावनाओं को मीडिया के सामने रखा है, उसका ही कहीं ना कहीं असर है कि शिक्षक संगठनों को डीपीआई ने बुलाया है। मैं शिक्षक संगठनों के साथ बैठक किये जाने के फैसले का स्वागत करता हूं, मैं मानता हूं कि बैठक समाधानकारक होना चाहिये, बैठक में शिक्षकों संगठन को अपनी बातों को रखने का पर्याप्त मौका दिया जाना चाहिये, ताकि मुद्दों का निराकरण हो सके। पिछले कई अरसे से देखा जा रहा है कि शिक्षक संगठनों की अधिकारियों के साथ संवादहीनता की स्थिति बढ़ती जा रही है। कल की बैठक में संयुक्त शिक्षक संघ अपनी बातों को मजबूती से रखेगा, शिक्षकों से जुड़े हर मुद्दों पर हम अपनी बात रखेंगे”

आपको बता दें कि शिक्षक संगठनों के साथ DPI की कल एक बड़ी बैठक होने जा रही है। शाम चार से ये बैठक होगी। प्रदेश के प्रमुख शिक्षक संगठनों को बैठक में बुलाया गया है। माना जा रहा है कि बैठक में शिक्षकों की जुड़ी समस्याओं और शिकायतों पर चर्चा की जायेगी। शाम चार बजे से ये बैठक डीपीआई कार्यालय में होगी। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में करीब 10 से ज्यादा संगठनों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में डीपीआई दिव्या उमेश मिश्रा और डीपीआई के प्रमुख पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।जब डीपीआई की तरफ से शिक्षक संगठनों को बुलाया गया है। हालांकि एजेंडे के बारे में अभी संगठनों को स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्रमोशन के लंबित प्रकरण, समस्याओं सहित कुछ अहम मुद्दों पर कल की बैठक में चर्चा की जायेगी। आपको बता दें कि प्राचार्य प्रमोशन का मुद्दा भी काफी दिनों से अटका हुआ है, वहीं वरिष्ठता सूची को लेकर भी शिक्षकों की अपनी शिकायत है। कल बैठक में शिक्षकों से जुड़े अहम मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की जायेगी।

IPS का सस्पेंशन आर्डर जारी: गृह विभाग ने आईपीएस विकास कुमार को निलंबित करने की ये बतायी वजह, बिना इजाजत मुख्यालय छोड़ने पर भी रोक
NW News