टॉप स्टोरीज़

गजब का VIDEO- DIG ने कहा, बंदूक में गोली डालकर दिखाओ…. सब इंस्पेक्टर ने नली में ही डाल दी गोली

संतकबीरनगर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। आपने तो सुना ही होगा कि जब भी कोई पुलिस बनता है तो उसे ट्रेनिंग के समय बन्दुक चलाने बताया जाता है। जिसके बाद ट्रेनिंग पूरी हो जाने के बाद सर्विस के दौरान बन्दुक दिया जाता है। विशेष प्रस्थतियों में बन्दुक को चलाने की अनुमति भी रहती है। क्या अपने कभी सुना है कि जब कोई पुलिस वाला कई वर्षो से कार्यरत हो और उसे बन्दुक चलाना ही नहीं आता हो। जी हाँ एक ऐसा ही मामला संतकबीरनगर जिले से आई है जहाँ DIG के निरीक्षण के दौरान पुलिस के एक जवान से गन ही नहीं चल पाई…..

बस्ती मंडल के DIG आरके भारद्वाज का निरीक्षण दौरा चल रहा था, इस दौरान वह मंगलवार को खलीलाबाद कोतवाली पहुंचे जिसके बाद उन्होंने थाने का जायजा लिया। अपने इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों का कौशल देखने के लिए सभी पुलिस वालो से हथियार ऑपरेट करके दिखाने को कहा। इस दौरान पिस्टल, टीयर गन आदि ऐसे हथियारों को ऑपरेट कराया गया, जो कभी भी पुलिसकर्मियों को उपयोग करना पड़ा सकता था।

DIG को सामने खड़े सभी पुलिसकर्मी एक-एक करके हथियारों को ऑपरेट करके दिखा रहे थे। तभी वहाँ पर खड़े एक SI को बंदूक चलाने को कहा गया जिसके बाद एसआई बन्दुक नहीं चला सका। SI को यह भी पता नहीं था कि गोली कहां से डाली जाती है। उसने DIG के सामने बंदूक की नली में गोली डाली दी और फायर करने की कोशिश की। इसे देख DIG खुद हैरान रह गए। वहीं, जवान के पास खड़े दूसरे पुलिसकर्मी भौंचक्के रह गए।

डीआईजी ने कहा- प्रशिक्षण लें, नहीं तो जान गंवा बैठेंगे
पुलिस विभाग के जूनियर और सीनियर दोनों स्तर के पुलिसकर्मियों की इस हालत को देखकर डीआईजी भारद्वाज ने कहा, ”जवान पिस्टल ओपन नहीं कर पा रहे हैं। जाहिर है कि आपात स्थिति में इनकी जान भी जा सकती है।”
डीआईजी भारद्वाज ने पुलिसकर्मियों को कड़ा प्रशिक्षण दिए जाने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही कहा है कि सभी को आपात स्थिति के लिए हमेशा तैयार रहा चाहिए। सभी जवान लगातार प्रैक्टिस करते रहें।

Back to top button