हेडलाइन

…और उतर गया नशा… शराब की बोतल में मिला मरा हुआ मेढ़क

कोरबा 25 अक्टूबर 2022। शराब की बोतल में मरा हुआ मेढ़क मिलने से शराब प्रेमी हक्के बक्के रह गये। शराब की बोतल में मरे मेढ़क का वीडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। इधर शराब की बोतल में मरा मेढक मिलने की शिकायत शराब प्रेमी ने इसकी शिकायत शराब दुकान के सेल्समेन से की, तो आनन फानन में वापस कर उसे दूसरी बोतल दे दी गई। पूरा मामला कोरबा जिले के हरदी बाजार में संचालित देशी मदिरा दुकान का है।

देशी शराब की एक पाव की बोतल के अंदर मरा हुआ मेंढक मिला, जब शराब दुकान में इसकी जानकारी दी गई तो उसे दूसरी बोतल थमा दी गई। इस दौरान शराब दुकान में भीड़ एकत्रित हो गई। शराब दुकान के सेल्समेन अमित राठौर ने बताया कि स्थानीय मदिरा प्रेमी आया हुआ था। उसने तीन पाव क्वाटर खरीदा था। इस दौरान एक पाव में मरा हुआ मेंढक पाया गया।

उसे तत्काल वापस लेकर दूसरा बोतल दिया गया है। राठौर ने आगे बताया कि शराब की जो भी पेटी आती हैं तो वेयरहाउस से आती हैं। स्कैन कर ग्राहक को दिया जाता है, इस शराब दुकान में इस तरह की पहली घटना है। वहीँ शराब प्रमियों का कहना है कि देशी शराब बनाने वाले ठेकेदार और विभाग की जांच होनी चाहिए। विभाग ऐसे शराब बनाने वाले ठेकेदार पर सख्त से सख्त कार्रवाई करे। बहरहाल, यह जांच का विषय है आखिर इस तरह से कैसे मृत हालात में मेंढक बोतल में मिला। वही ये घटना डिस्टिलिंग प्रोसेस पर भी बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है।

Back to top button