हेडलाइन

CM बने फरिश्ता : रीढ़ की हड्डी की गंभीर बीमारी से जूझ रही ज्योति की इलाज का पूरा खर्च उठायेगी राज्य सरकार… मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सचिव को दिये निर्देश..

रायपुर 8 सितंबर 2022। स्पाइनल की गंभीर बीमारी से जूझ रही ज्योति कैवर्त के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फरिश्ता बनकर सामने आये हैं। सोशल मीडिया पर मिली जानकारी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तुरंत संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि रीढ़ की हड्डी की दुर्लभ बीमारी से पीड़ित ज्योति कैवर्त के ऑपरेशन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठायेगी। इस बारे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सचिव को सिवनी गांव की ज्योति कैवर्त के ऑपरेशन की समुचित व्यवस्था करवाने के निर्देश हैं।

रीढ़ की हड्डी की दुर्लभ बीमारी से पीड़ित ज्योति कैवर्त के ऑपरेशन का पूरा खर्च उठाएगी राज्य सरकार। मुख्यमंत्री श्री@bhupeshbaghel ने स्वास्थ्य विभाग के सचिव को @GPMDistrictCG के सिवनी गांव की ज्योति कैवर्त के ऑपरेशन की समुचित व्यवस्था करवाने के दिए निर्देश। @HealthCgGov

CMO छत्तीसगढ़

आपको बता दें कि जिले के मरवाही विकासखंड के सिवनी गांव में रहने वाली दिव्यांग ज्योति कैवर्त इस्पाइनल की गम्भीर बीमारी से जूझ रही है। दिव्यांग ज्योति कैवर्त और पिता ने शासन प्रशासन से अपने इलाज मे मदद की गुहार लगाई है। परिजन की माली हालत ऐसी नहीं है कि वो अपनी बेटी का इलाज करा सके. उसे सामान्य बच्चों की तरह खुद के पैरो में खड़ा देख सके।

सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह सूचना मुझे प्राप्त हुई। मैंने स्वास्थ्य सचिव को निर्देशित किया है कि इलाज के लिए सभी आवश्यक मदद प्रदान की जाएं। हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है, उसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ

घरवालों ने बताया कि उनकी बेटी की रीढ़ की हड्डी में समस्या है। डॉक्टरों ने बतलाया कि उनकी बेटी को स्पाइन की गंभीर बीमारी है। इस वजह से ज्योति कैवर्त की रीढ़ की हड्डी टेढ़ी होने लगी है। धीरे धीरे उसे चलने में काफी परेशानी होने लगी है। ज्योति बिना सहारे के एक पग भी नहीं चल पाती है, जिसके कारण उसे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Back to top button