बिग ब्रेकिंग

राज्यसभा प्रत्याशी के नाम का ऐलान आज देर शाम या कल तक…..दो सीटों में प्रत्याशी को लेकर आज शाम PCC चीफ की आलाकमान सेचर्चा

रायपुर 28 मई 2022। राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज देर शाम या कल तक हो सकता है। छत्तीसगढ़ के कोटे से इस बार दो राज्यसभा के उम्मीदवार होंगे। संख्या बल के लिहाज से दोनों सीटें इस बार कांग्रेस के खाते में जायेगी, लिहाजा कांग्रेस उन सीटों को लेकर समीकरण सेट करने में जुटी है। आज सुबह प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम दिल्ली पहुंचे, जहां आज शाम दिल्ली में उनकी शीर्ष नेताओं से मुलाकात होगी। आलाकमान से चर्चा के बाद नामों पर मुहर लगेगा।

पहले चर्चा थी कि दो प्रत्याशी में एक प्रत्याशी आलाकमान के पसंद होगा, जबकि एक राज्य कोटे से होगा। लेकिन चुनावी तैयारी के मद्देनजर दोनों नाम छत्तीसगढ़ से ही जुड़े होने की बात कही जा रही है। हालांकि ये तमाम बातें तब साफ होगी, जब आलाकमान के साथ चर्चा होगी। शाम 5 बजे से इस मुद्दे पर आलाकमान के साथ चर्चा होगी।

कांग्रेस बार-बार ये कह रही है कि राज्यसभा को लेकर आलाकमान ही फैसला करता रहा है। राज्य से चर्चा कर नामों का पैनल भले ही आलाकमान को सौंप दिया जाये, लेकिन आखिरी फैसला आलाकमान को ही लेना है। आपको बता दें कि सोमवार को नामांकन की आखिरी तारीख है, ऐसे में रविवार तक हर हाल में प्रत्याशी के नामों का ऐलान किया जाना है, ताकि सोमवार को नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जा सके।

आपको बता दें कि छाया वर्मा और रामविचार नेताम की राज्यसभा सीट खाली हुई है। बीजेपी के पास आंकड़े नहीं है, लिहाजा बीजेपी की खाते की भी एक राज्यसभा सीट इस बार कांग्रेस के पास चली जायेगी। दो सीटों के लिए 31 मई तक नामांकन होगा। नामांकन पत्रों की जांच 1 जून को होगी। वहीं नाम वापसी शुक्रवार को होगी। मतदान 10 जून को सुबह नौ बजे से शाम 4.30 बजे तक होगा। शाम पांच बजे से मतगणना होगी।

Back to top button