हेडलाइन

श्री मेडिसाइन अस्पताल के नाम एक और बड़ी उपलब्धि…. किडनी ट्रांसप्लांट की मिली इजाजत

रायपुर 3 सितंबर 2022। छत्तीसगढ़ के मेडिसाइन हॉस्पीटल के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गयी है। रायपुर के उत्कृष्ट अस्पतालों में से एक श्री मेडिसाइन हॉस्पीटल में अब किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरू हो गयी है। राज्य सरकार ने इस बाबत NOC दे दी है। डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विसेज छत्तीसगढ़ ने इस बाबत अस्पताल प्रबंधन को पत्र जारी कर दिया है।

अभी प्रारंभिक तौर पर किडनी ट्रांसप्लांट की ये सुविधा अस्पताल को पांच साल के लिए दी गयी है। हालांकि पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया है कि ट्रांसप्लांट संबंधी दिशा निर्देश का कड़ाई से अस्पताल को पालन करना होगा। आपको बता दें कि मेडिसाइन अस्पताल की तरफ से इसी साल 24 जून को राज्य सरकार से किडनी ट्रांसप्लांट के मद्देनजर अनुमति मांगी थी। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जरूरी जांच और परीक्षण के बाद श्री मेडिसाइन अस्पताल को किडनी ट्रांसप्लांट की अनुमति दी है।

सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में एक है श्री मेडिसाइन अस्पताल

मेडिसाइन अस्पताल में प्रदेश सर्वश्रेष्ठ अस्पतालों में से एक है। यहां हर तरह की जांच और इलाज की सुविधा है। रायपुर के राजेंद्र नगर में स्थित मेडिसाइन अस्पताल में विशेषज्ञ डाक्टर्स की बड़ी टीम है। अस्पताल में घुटने के ट्रांसप्लांट से लेकर किडनी ट्रांसप्लांट तक की सुविधा है। दक्ष पारा मेडिकल स्टाफ के साथ-साथ अस्तपाल में हर डिपार्टमेंट में अलग-अलग विशेषज्ञ डाक्टर हैं। वहीं मरीजों के लिए वार्ड में भी बेहतर व्यवस्थाएं दी गयी है।

Back to top button