शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षकों ने 13 दिन का वेतन लेने से किया इंकार…. पहले DEO और अब BEO को ज्ञापन के जरिये कह दिया दो टूक… देना है तो पूरे 31 दिन…

बलौदाबाजार 24 जनवरी 2022। सहायक शिक्षकों की हड़ताल अवधि का वेतन अटका हुआ है। विभाग ने उस पर चुप्पी साध रखी है, तो वहीं सहायक शिक्षकों का सब्र का बांध टूटता जा रहाहै। इधर बलौदाबाजार में DEO ने हड़ताल अवधि का वेतन काटकर 31 दिन में से 13 दिन का वेतन जारी करने का आदेश दिया, तो सहायक शिक्षकों की नाराजगी बढ़ गयी।

बलौदाबाजार जिला फेडरेशन ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दो टूक कह दिया है कि या तो पूरे 31 दिन का वेतन दें, नहीं तो पूरा वेतन रोक दें। इस बाबत फेडरेशन की तरफ से  ज्ञापन सौंपकर 13 दिन का वेतन लेने से इंकार कर दिया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडेरेशन जिला इकाई, जिले के समस्त ब्लॉक इकाई और समस्त सहायक शिक्षको के द्वारा विगत दिनों दिसम्बर माह में हड़ताल अवधि का वेतन काटकर मात्र 13 दिन का वेतन लेने से मंना कर दिया है। फेडरेशन ने मांग की है कि पूरे दिसम्बर माह के 31 दिन का वेतन जारी किया जाये।  निर्णय लिया गया, जिसके लिए 22 जनवरी को जिलां कार्यकार्रणी द्वारा जिला शिक्षा शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया गया इसी क्रम में आज  24 जनवरी को विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पलारी में भी पूरे दिसम्बर माह के 31 दिन का वेतन प्रदान करने हेतु ज्ञापन सौंपा गया है।

 

Back to top button