Automobile

एथर ने भारतीय मार्केट में तबाही मचने के लिए लॉन्च किया अपना नया स्कूटर, जाने कीमत और शानदार लुक

एथर ने भारतीय मार्केट में तबाही मचने के लिए लॉन्च किया अपना नया स्कूटर, जाने कीमत और शानदार लुक,
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कम्पनी Ather ने भारतीय मार्केट में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर नए अवतार में लॉन्च किया है, अगर आप भी अपने लिए एक फैमिली स्कूटर लेने की सोच रहे है, तो आर्टिकल आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है.

अब आपका इंतजार हुआ खत्म क्योकि, अब एथर ने लंबे समय के बाद भारतीय मार्केट में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर रिज़्टा को नए अवतार में पेश कर दिया है. ये न्य स्कूटर फैमिली स्कूटर है. कम्पनी ने इसकी कीमत मात्र 1.10 लाख रुपये रखी है,लेकिन इसके टॉप-एंड वेरिएंट की कीमत लगभग 1.45 लाख रुपये है. आपको बता दे की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुल मिलाकर 56 लीटर की स्टोरेज शक्ति है.

यह भी पढियें :- 20 हजार से कम मिल रहे 5G फोन्स के बढ़िया ऑप्शंस,खरीददारी के लिए है बेस्ट

एथर ने भारतीय मार्केट में तबाही मचने के लिए लॉन्च किया अपना नया स्कूटर, जाने कीमत और शानदार लुक

आपकी जानकारी के लिए बता दे की रिज़्टा भारत का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है. आगे इसके लुक की बात करे तो कंपनी ने स्पोर्टियर 450 से मिलती कुछ डिटेलिंग के साथ काफी शानदार है. इसकी खास बात यह हैं की कगर इसका मुकाबला एथर 450x से की जाए तो रिज़्टा मात्र 7 किलोग्राम से आगे है.

यह भी पढियें :- बड़ी खबर: परीक्षा कार्य से शिक्षक-कर्मचारी नहीं कर सकते हैं इनकार, राज्य सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

आपकी बता दे की दोनों वेरिएंट में आपको अलग-अलग साइज की बैटरी पैक दी गयी है, जिसमे की 2.9kWh और एक बड़ा 3.7kWh बैटरी पैक जोड़ा है. अगर इसके स्प्रिङ की बात करे तो 2.9kWh बैटरी पैक वाले वेरिएंट से 123 किमी है, लेकिन 3.7kWh बैटरी पैक वाले वेरिएंट की रेंज 165 किमी देखने को मिल जाएगी. आपको बता दे की दोनों वेरिएंट की टॉप स्पीड लगभग 80 किमी प्रति घंटा है.

Back to top button