टॉप स्टोरीज़शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक के साथ गाली-गलौज का AUDIO वायरल : तीन महीने सस्पेंड हो जाओगे…तीन महीने का वेतन रूकेगा….आपके यहां रेड मारेंगे….तू क्यों नहीं बताया ######……DEO से शिकायत, थाने में FIR दर्ज… पढ़िये क्या है पूरा मामला

रायपुर 2 अप्रैल 2022। स्कूल में स्टेशनरी का सामान दुकान से नहीं लिया, तो दुकान ने शिक्षक को फोन कर मां-बहन की गालियां देनी शुरू कर दी। गाली-गलौज, शिक्षक को सस्पेंड कराने और तीन महीने तक वेतन रोकवा देने का ऑडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस मामले में अब DEO से शिकायत के साथ-साथ शिक्षक ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करायी है। मामला बालोद के मंगचुवा का है। पूरा मामला स्कूल में स्टेशनरी खरीदी को लेकर है। शिक्षक ने ना सिर्फ गाली-गलौज देने का आरोप ज्योति बुक डिपो डौॆंडी लोहारा के संचालक तरूण जैन पर लगाया है, बल्कि 12 हजार रूपये मांगने की बात भी कही है। शिक्षक और दुकान संचालन के बीच बातचीत के वायरल ऑडियो में दुकानदार के गाली-गलौज करने और सस्पेंड कराने व वेतन रोकवा देने की धमकी देते साफ सुना जा सकता है।

शिक्षक का नाम नंदकुमार कौशिक है, जो शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मंगचुवा में व्याख्याता के तौर पर पदस्थ हैं। जानकारी के मुताबिक मार्च इंडिंग में डौंडी लोहारा के ज्योति बुक डिपो से मंगचुवा विधायक के प्राचार्य और शिक्षक नंदकुमार कौशिक ने स्टेशनरी सामान के लिए रेट लिस्ट ली, लेकिन सामान किसी और दुकान से ले लिया। इसी बात पर दुकान के संचालक तरुण जैन भड़क गये और गाली-गलौज करनी शुरू कर दी। ना सिर्फ गाली गलौज की, बल्कि ये भी धमकी दी कि उसका वेतन रोकवा दिया जायेगा और सस्पेंड कर दिया जायेगा। 14 सदस्यीय एक टीम गठित की गयी है, जो स्कूल में तुम्हारी जांच करेगी।

इस मामले में नंदकुमार ने बालोद DEO से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं मंगचुनाव थाने में मामले में शिकायत दर्ज करायी गयी है। शिकायत में व्याख्याता ने बताया है कि बुक स्टाल के संचालक ने उसे और उसके प्राचार्य ईसाई राम बाघमरिया को सस्पेंड कराने की धमकी दी है। यही नहीं फोन पर दुकानदार ने यहां तक कहा है कि बीईऔ और डीईओ को उसने यहां सस्पेंड कराया है। अब तुम भी अपना बोरिया बिस्तर समेट लो।

दुकानदान ने शिक्षक से 12 हजार रूपये की मांग की है। जबकि, शिक्षक का कहना है कि उसने ना तो सामान लिया है और ना वर्क आर्डर दिया है। ऐसे में पैसे के लिए उस पर दवाब बनाया जा रहा है। इस मामले में जब शिक्षक NW न्यूज 24 ने शिक्षक नंदकुमार कौशिक से बात की, तो उन्होने बताया कि ..

“कल रात में अचानक से फोन आया और तरुण जैन ने गाली गलौज शुरू कर दिया। वो कह रहा था कि उसके दुकान से सामान क्यों नहीं लिया। जबकि हमलोगों किसी दुकान के सामान लेने के लिे बाध्य नहीं है, जहां हमें कम कीमत मिलेगा, हम वहां से सामान लेंगे, इसी बात पर दुकानदार तरूण जैन हमें गालियां देने और सस्पेंड कराने की धमकी देने लगा। वो मुझसे 12 हजार रूपये मांग रहा था कि उसकी वजह से 12 हजार रूपये का नुकसान उसका हो गया। अब इस मामले में मैंने डीईओ और थाने दोनों जगहों पर शिकायत की है”

वहीं इस मामले में दुकानदार तरूण जैन ने बताया कि मामूली सी बात थी, जिसका तिल का ताड़ बना दिया गया। मैंने थोड़ा आवेश में आकर पूछा था कि दुकान का सामान नहीं लेने था तो बताया क्यों नहीं। दुकानदार तरूण जैन ने बताया कि …

शिक्षक के साथ मेरी जान पहचान पुरानी है, मैंने बस फोन कर यही बोला था कि अगर सामान नहीं लेना था तो बताया क्यों नहीं। हर साल आखिरी वक्त में ऐसे ही खरीदी होती है, पहले बिल दे दिया जाता है, चूंकि मेरा पहले से जान पहचान था तो मैंने उस लिहाज से उनका बिल बना दिया था, अब बिल कंप्युटरराइज्ड बनता है, तो मुझे जीएसटी लग गया, मैं उसी को लेकर उसे बोला कि बताया क्यों नहीं। जहां तक सस्पेंड और धमकी की बात है तो मैं कोई अधिकारी थोड़े ना हूं जो सस्पेंड करा दूंगा। छोटी सी बात थी, जिसे लेकर लेकर बात को बढ़ा दिया गया

Back to top button