शिक्षक/कर्मचारी

CG: छात्रों से स्कूल में मालिश कराने वाला शिक्षक हुआ सस्पेंड, DEO ने लिया एक्शन

जशपुर 28 जुलाई 2023। सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के बजाये उनसे मालिश कराने वाले शिक्षक को डीईओं ने निलंबित कर दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि कुनकुरी विकासखंड के प्राथमिक शाला में पदस्थ सहायक शिक्षक स्कूल में छात्रों पर मालिश के लिए दबाव बनाता था। छात्रों के विरोध करने पर उनके साथ मारपीट कर स्कूल से भगाने का मामला सामने आया था। शिक्षक के इस कृत्य पर डीईओं ने एक्शन लेते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं।

जानकारी के मुताबिक मामला जशपुर जिला के कुनकुरी विकासखंड का हैं। यहां के प्राथमिक शाला सेन्द्रीमुण्डा में सहायक शिक्षक के पद पर विजय यादव की पोस्टिंग हैं। शिक्षक के संबंध में छात्रों के परिजनों ने शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया था कि शिक्षक विजय यादव द्वारा विद्यालय के छात्रों से हाथ, पैर और सिर दबाने के लिए दबाव बनाया जाता हैं। छात्रों द्वारा नहीं करने पर छात्रों के साथ मारपीट कर विद्यालय से भगा दिया जाता हैं।

मामले की शिकायत के बाद डीईओं संजय गुप्ता ने बीईओ कुनकुरी को जांच का आदेश दिया गया। जांच में शिकायत सही पायी गयी। छात्रों ने के बयान के आधार पर शिक्षक विजय यादव द्वारा विद्यालय के छात्रों से हाथ, पैर, सिर दबवाना मसाज कराना एवं छात्रों द्वारा इसका विरोध करने पर छात्रों के साथ मारपीट कर विद्यालय से भगा देना सही पाया गया। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर डीईओं ने तत्काल दोषी सहायक शिक्षक विजय यादव को निलंबित कर दिया गया।

Back to top button