ब्यूटी टिप्स

बालो को मजबूत और चमकदार बनाना चाहते है तो जल्द बनाये होम मेड एलोवेरा जेल,देखे

बालो को मजबूत और चमकदार बनाना चाहते है तो जल्द बनाये होम मेड एलोवेरा जेल, हर लड़की को अपने बालो की केयर करना बहुत पसंद होता है और हर लड़की चाहती है की बल मोटे, घने और शायनी हो,तो आइये आज हम आपको घर पर ही बनने वाला एलोवेरा जेल मास्क बनाना बताते है जो बहुत होइ आसान टिप्स से घर पर ही बन जायेगा तो बने रहिये अंत तक-

बालो को मजबूत और चमकदार बनाना चाहते है तो जल्द बनाये होम मेड एलोवेरा जेल,देखे

यह भी पढ़िए: सरकार ने कलेक्टर और SP को हटाया, ब्लास्ट मामले में मिली बड़ी लापरवाही,सरकार का बड़ा एक्शन

इस प्रकार करे उपयोग

यह हेयर मास्क अनामी के रूप में काम करता है। इसे बनाने के लिए एक बाउल में एक मिओन एलोवेरा जेल लें, इसमें 2 मोनो कोको तेल और एक माइंस में मिक्स करें। इस मिश्रण को बालों की जड़ों में, कुछ देर बाद पानी से धो लें। एलोवेरा के 2 पत्ते लें और जेल में बंद लें।

नारियल तेल की कुछ बुँदे भी करे शामिल

अपने पसंदीदा तेल की कुछ बूँदें ड्रिप के लिए। जैसे रोज़मेरी और लैवेंडर। कंडीशनिंग जेल के लिए हर 2 बड़े एलोवेरा जेल में 1 बड़ा बैग। अतिरिक्त मसाले और चमक के लिए बादाम, नारियल या जैतून का तेल अच्छी तरह से मिला लें। सभी को एक साथ मिला लें। इसे इंजीनियर, इलेक्ट्रिक प्लांटर या ट्रैक्टर प्लांटर में बनाना सबसे आसान होगा। अब जेल में बंद हो जाओ तक मिलाते रहो।

बालो को मजबूत और चमकदार बनाना चाहते है तो जल्द बनाये होम मेड एलोवेरा जेल,देखे

एलोवेरा जेल में केसर को भी करे शामिल जो बालो में देगा शाइन

अब इसमें लिटिल सा टेम्पलेट का रस और केसर का रस शामिल है। अब रंग और मजबूती एक समान होने तक मिलाते रहें। अब इसे एक छोटा जार में डालें। अब संस्थान से पहले बाल में एलोवेरा जेल सैलून। इसे समान रूप से बालों में लगाने के लिए इसे चॉक करें, फिर अपने बालों को हमेशा तरह-तरह के स्टाइल में रखें। इसके आधे घंटे बाद शैम्पू कर लें!

Back to top button