ब्यूटी टिप्स

Skin Care Tips: यंग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाये ये टिप्स,चेहरा दिखेगा खिला-खिला

Skin Care Tips: यंग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाये ये टिप्स,चेहरा दिखेगा खिला-खिला ,चेहरा निखरा-निखरा नजर आए हर कोई यही चाहता है। लेकिन पूरे दिन काम करके घर आने के बाद ये नारियल चेहरे से बिल्कुल गायब हो जाता है। इसकी जगह जिसे देखने पर वो होती है थकान जिससे चेहरा और सबसे ज्यादा मुरझाया हुआ दिखता है। इसके लिए जरूरी है कि आप सही त्वचा देखभाल रूटीन को फॉलो करें, ताकि पूरे दिन आपकी त्वचा निखरी-निखरी नजर आए। इसके लिए आप लेख में नामांकित दिए गए टिप्स को फॉलो कर सकते हैं!

Skin Care Tips: यंग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाये ये टिप्स,चेहरा दिखेगा खिला-खिला

Read Also: “हैलो! मैं इंश्योरेंस वेरीफिकेशन डिपार्टमेंट से बोल रहा हूं” रायपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, ऑनलाईन ठगी गैंग को दिल्ली से दबोच लायी पुलिस

चेहरे को साफ करें
सबसे पहले सुबह अपने चेहरे को नॉमिनेट पानी से अच्छे से साफ करें और किसी भी फेसवॉश या फिर साबुन की जगह एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। इससे स्किन डीप क्लीन हो जाएगी, साथ ही स्टॉकहोम भी रहेगा। आप चाहे तो गुलाब जल का उपयोग भी चेहरे पर कर सकते हैं!

टोनर का उपयोग किया जाता है
स्किन के लिए टोनर भी काफी अच्छा होता है। इसे आप घर पर ही गुलाब जल या फिर ग्रीन टी के पानी से तैयार (विंटर स्किन केयर) कर सकते हैं। इससे आपके त्वचा के छिद्र बंद हो जाते हैं, साथ ही किसी तरह की त्वचा का ताला भी आपको नहीं लगेगा। आप चाहें तो गैजेट की सलाह लेकर टोनर को बाजार से भी खरीद सकते हैं!

मॉश्चराईज को खरीदें
फ़्लैट सीज़न के कारण स्कार्फ फ़्लोरिडा रहता है। इसलिए जरूरी है कि आप मॉश्चराइजर प्लांट पर त्वचा लगाएं। लेकिन सनस्क्रीन (फाइन लाइन्स स्किन केयर) न भूले। यह हर एक सीज़न में अप्लाई करना चाहिए, ताकि सूरज की किरण पर आपको सीधा असर न पड़े। इसके लिए आप अपने स्किन के खाते से एसपीएफ का ध्यान आकर्षित करके सनस्क्रीन स्क्रीनशॉट खरीद सकते हैं, ताकि आप स्किन स्केल न हो सकें!

Skin Care Tips: यंग और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाये ये टिप्स,चेहरा दिखेगा खिला-खिला

मातृत्व लाभ
अगर आप चाहते हैं कि स्किन लंबे समय तक स्ट्रैटम रहे तो इसके लिए आपके लिए रोजाना रात को कॉस्मेटिक सोना जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपकी स्किन डैमेज नहीं होती है आप इसके लिए घर पर रखे नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। अन्य बाज़ार में मेकअप मैटर आते हैं, उनका भी मेकअप हटाया जा सकता है!

इन बातों का ध्यान
आपको अपनी स्किन को सील रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन करना चाहिए, ताकि बॉडी स्टॉक रहे और चेहरे पर चमक आए। डॉक्टर की सलाह पर ही रूटीन को फॉलो करें। इससे भी खुशकिस्मत बनी रहीं।
किसी भी उत्पाद को खरीदने से पहले त्वचा का ध्यान रखें और पैच टेस्ट जरूर करें!

Back to top button