बिग ब्रेकिंग

सेक्स पर बैन :सेक्स किया तो होगी 7 साल की सजा….सरकार ने कहा….

कतर 22 जून 2022 इस साल नवंबर में फुटबॉल वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसकी मेजबानी कतर करेगा। खाड़ी देश में फीफा वर्ल्ड कप को लेकर कई तरीके की बंदिशें लगाई जा रही हैं। फुटबॉल के फैंस ‘मस्तीखोर’ माने जाते हैं, जो दुनिया के किसी भी कोने में महंगी से महंगी टिकट खरीदकर खेल और जिंदगी एन्जॉय करने पहुंच जाते हैं। ऐसे में उनकी मस्ती में कतर सरकार खलल डाल रही है। न तो यहां शराब मिलेगा और न ही सेक्स।

कतर में शादी के बाहर सेक्स और समलैंगिकता गैरकानूनी है. ऐसे में अलग-अलग सरनेम वाले कपल्स को कतर के होटल्स कमरा नहीं दे रहे हैं. कतर में फीफा 2022 वर्ल्ड कप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासिर ने कहा है कि हमारे लिए हर फैंस की सुरक्षा सबसे अहम है. खुले में रोमांस हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है.
वन-नाइट स्टैंड पर 7 साल तक की जेल

कतर ने अपने यहां आने वाले फुटबॉल फैंस को चेतावनी दी है कि इस साल के फुटबाल वर्ल्ड कप में वन-नाइट स्टैंड (One Night Stand) पूरी तरह से बैन होगा. अगर कोई इसमें लिप्त पाया गया तो वो सात साल तक सलाखों के पीछे जा सकता है
डेली स्टार’ ने कतर पुलिस के हवाले से बताया कि अगर आप पति-पत्नी के रूप में आ रहे हैं, तब तो ठीक है. लेकिन अगर आप इस रूप में नहीं आ रहे हैं, तब सेक्स आपके लिए दूर की कौड़ी साबित हो सकता है.

इस साल के वर्ल्ड कप में पहली बार अनिवार्य रूप से सेक्स प्रतिबंधित है. शोरशराबे वाली पार्टी पर भी बैन है. गौरतलब है कि मैच के बाद शराब पीना-पार्टी करना वर्ल्ड कप में फैंस का ट्रेंड रहा है.
कतर में शादी के बाहर सेक्स और समलैंगिकता अवैध है। पहले से ही अलग-अलग सरनेम वाले फैंस को होटल का कमरा तक नहीं मिल रहा। मैच के बाद शराब और पार्टी वर्ल्ड कप की संस्कृति है। कतर में फीफा 2022 विश्व कप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासिर अल-खतर ने कहा, हमारे लिए हर एक फैन की सिक्योरिटी बेहद अहम है। खुले में तो पति-पत्नी भी किसी तरह के प्यार का इजहार नहीं कर सकते क्योंकि यह हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। कतर एक रूढ़िवादी देश है और अगर आप यहां आ रहे हैं तो नियमों का पालन करना ही होगा।

शराब और समलैंगिक झंडे भी बैन!
कतर फुटबॉल संघ के महासचिव मंसूर अल अंसारी ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान इंद्रधनुषी झंडों पर भी प्रतिबंध लगाने का विचार किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा,’आप एलजीबीटी के बारे में अपना विचार प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो इसे ऐसे समाज में प्रदर्शित करें जहां यह स्वीकार हो। कतर में इसकी कोई जगह नहींं।

Back to top button