हेडलाइन

Bastar Voting Live : बस्तर में 28 फीसदी वोटिंग, तीखी धूप के बावजूद मतदान केंद्र के बाहर लंबी कतार

रायपुर/बस्तर 19 अप्रैल 2024।  छत्तीसगढ़ में बस्तर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है,बस्तर लोकसभा सीट में 11 बजे तक 28 प्रतिशत वोटिंग हुई है। बस्तर में जारी लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है,शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण बीहड़ इलाका मतदाता जागरूक होकर बड़ी संख्या में पोलिंग पोलिंग बूथ में मतदान करने पहुंच रहे हैं।

बता दे कि बस्तर लोकसभा सीट में भाजपा के महेश कश्यप और कांग्रेस के कवासी लखमा सहित 11 उम्मीदवार मैदान में है। जहां 14 लाख 72 हजार 207 वोटर इनमें से किसी एक को अपना सांसद चुनेंगे। फिरहाल चुनाव के परिणाम 4 जून को आयेंगे और उसी दिन ही पता चल पाएगा कि बस्तर लोकसभा सीट कौन फतेह करेगा।

बताया जा रहा है कि यहां मतदान के लिए 1961 पोलिंग बूथ बनाए गए है, इन मतदान केंद्रों में 159 नो नेटवर्क जोन में है,जबकि इसमें से 90 मतदान केंद्रों में सूचना के लिए वॉकी,टॉकी की व्यवस्था की गई है।वहीं 69 अंदरूनी मतदान केंद्रों में रनर के माध्यम से सूचना भेजी जाएगी,बस्तर लोकसभा चुनाव में सुरक्षा के लिए भारी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है,देखें सूची लोकसभा के पहले चरण के चुनाव में किस राज्य में कितनी प्रतिशत हुई वोटिंग….

Back to top button