हेडलाइन

72 शिक्षकों पर गिरेगी गाज : एक ही विकासखंड में एक ही दिन गायब मिले 72 शिक्षक… 8 टीमों ने अलग-अलग स्कूलों का किया इंस्पेक्शन

केशकाल 11 दिसंबर 2022। कोंडागांव जिला अंतर्गत विभिन्न स्कूलों में शिक्षकों की अनुपस्थिति की शिकायत मिलने पर कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देश पर केशकाल एसडीएम शंकरलाल सिन्हा के नेतृत्व में प्रशासन की आठ-अलग अलग टीमों ने अलग-अलग स्कूलों में निरीक्षण किया।इस दौरान स्कूलों में 72 शिक्षक अनाधिकृत रूप से गायब पाये गये। एसडीम ने सभी अनुपस्थिति शिक्षकों को नोटिस जारी किया है।

सभी शिक्षकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। साथ ही अनाधिकृत रूप से गायब शिक्षकों के एक दिन का वेतन काटने का भी निर्देश दिया है। ज्ञात हो कि केशकाल विकासखंड अंतर्गत इन दिनों शिक्षा व्यवस्था चरमरा गयी है। आये दिन ग्रामीण के द्रारा स्कूलों में शिक्षकों की अनुपस्थिति की शिकायत की जा रह है। पिछले दिनों ग्रामीणों ने कलेक्टर से मिलकर शिकायत की थी। शनिवार को विशेष अभियान चलाते हुए लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की है।

एसडीएम के मुताबिक कलेक्टर के निर्देशानुसार 8 टीमें बनायी गयी थी। केशकाल के अलग-अलग स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान अलग-अलग स्कूलों में 72 शिक्षक अनुपस्थित पाये गये। सभी शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सभी पर कार्रवाई की जायेगी। साथ ही उनका वेतन भी काटा जायेगा।

Back to top button