Business

बकरी की इस नस्ल का पालन कर बने लखपति,देखे डिटेल

बकरी की इस नस्ल का पालन कर बने लखपति

बकरी की इस नस्ल का पालन कर बने लखपति,देखे डिटेलअगर आपका भी विचार बकरी पालन करने का है.तो हम आपके लिए आज हम आपको जिस खास नस्ल की बकरी के पालन के बारे में जानकारी लेकर आये है,वह है बकरी की सोनपरी नस्ल की बकरी है जो बिना किसी निवेश के आपको देगी झमाझम बरकत तो बने रहिये अंत तक बताते है शानदार डिटेल-

बकरी की इस नस्ल का पालन कर बने लखपति,देखे डिटेल

Read Also: Today Heroscope: मेष से लेकर मीन राशि वालो का भाग्य होगा उदय तुला वालो का दिन होगा संघर्षमय

इस नस्ल की बकरी की पहचान कैसे करे (How to identify this breed of goat)

इस नस्ल की बकरी की पहचान बताई जाये तो इस नस्ल की बकरी का रंग भूरा होता है,साथ ही आपको इसके सिर से पूंछ तक पीठ पर एक काली रेखा होती है। साथ ही, इस बकरी की गर्दन पर एक काला वृत्त होता है और इसकी पूंछ पीछे की ओर घुमावदार होती है।जो इस बकरी को काफी आकर्षित और लाजवाब बनाती है।

बकरी की इस नस्ल का पालन कर बने लखपति,देखे डिटेल

इस नस्ल की बकरी पालन से आपको हो सकता है तगड़ा मुनाफा (You can get huge profits by rearing goats of this breed.)

इस नस्ल की बकरी के पालन के लिए आपको अधिक निवेश और किसी खास प्रबंध की जरूरत भी नहीं होती है,आप इसका पालन सामान्य बकरियों की तरह आसानी से घर के किसी भी कोने में खूटा ठोक कर सकते हैं।बस आपको इसके खान-पान का विशेष ध्यान रखना होगा।सोनपरी बकरी का वजन सामान्यतः 35-40 किलोग्राम होता है और यह बकरी प्रति वर्ष 3-4 बच्चे देती है।

बकरी की इस नस्ल का पालन कर बने लखपति,देखे डिटेल

इस नस्ल की बकरे की कीमत (Price of goat of this breed)

इससे आप अच्छी कमाई कर सकते है।इसके नर बकरे की कीमत 35 से 40 हजार रुपये तक बिक जाती है।अगर आप इस बकरी का पालन बड़े पैमाने पर करते है तो इससे सालाना लाखो रूपये की कमाई कर सकते है।

Back to top button