शिक्षक/कर्मचारी

भूपेंद्र बनाफर बोले- प्रमुख सचिव का बयान निंदनीय, पूरे शिक्षक समाज पर सवाल उठाना गलत…

रायपुर 3 जुलाई 2022। बेबीनार में शिक्षकों पर दिये प्रमुख सचिव के बयान की हर तरफ आलोचना हो रही है। छत्तीसगढ़ सर्व शिक्षक कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह बनाफर ने प्रमुख सचिव के बयान को शिक्षकों का मनोबल तोड़ने वाला बताया है। बनाफर ने कहा कि शिक्षकों पर की गयी टिप्पणी काफी निंदनीय है और इससे शिक्षक समाज में काफी रोष भी है।

भूपेंद्र सिंह बनाफर ने कहा कि जितना अधिक हो सके हम अपने कार्य को करने का प्रयास करते हैं और करते भी हैं। हम अपनी कोशिश लगातार कर सकते हैं, लेकिन इस तरह से किसी का आकलन करना अच्छी बात नहीं है। हर क्षेत्र में अच्छे एवं बुरे दोनों तरह के लोग होते हैं, लेकिन कुछ लोग अगर गलत हो या गलती कर रहे हो तो इससे पूरे शिक्षा जगत पर प्रश्नचिह्न उठाना सही नहीं है। इस विषय पर शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला को अपना विचार स्पष्ट करना चाहिए एवं उनके द्वारा शिक्षा जगत एवं शिक्षकों के लिए सार्थक पहल होनी चाहिए।

कहते हैं ताली दोनों हाथों से बजती है, एक हाथ से नहीं। अगर कोई भी गलत तरीके का बयान बिना किसी मनसा के दे दिया गया हो, तो किसी को व्यक्ति विशेष शिक्षक को संबोधित करते हुए तो इसे स्पष्ट करना चाहिए, क्योंकि इससे सारे शिक्षक एवं एलबी शिक्षक संवर्ग में संशय एवं आक्रोश का वातावरण निर्मित हो गया है।

Back to top button