हेडलाइन

बिग ब्रेकिंग : कर्मचारियों-शिक्षकों की हड़ताल को लेकर नक्सलियों ने पत्र किया जारी…कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन और टीचर्स एसोशिएशन को लेकर लिखी ये बात….पढ़िये पूरा पत्र

रायपुर। कर्मचारियों-शिक्षकों की कल से शुरू होने वाली हड़ताल को नक्सलियों ने समर्थन दिया है। नक्सलियों के प्रवक्ता विकल्प ने इसे लेकर दो पत्र भी जारी किया है। माओवादियों ने अपने पत्र में लिखा है कि 5 दिनी हड़ताल को अनिश्चितकाली हड़ताल में बदले। माओवादियों ने अपने पत्र में लिखा है कि कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के आह्वान पर 25 से 29 जुलाई तक पांच दिनी कलम बंद-काम बंद हड़ताल का पुरजोर समर्थन करते हैं। साथ ही फेडरेशन के 75 सदस्यीय संगठन के सभी 5 लाख कर्मचारियों और अधिकारियों से आह्वान करती है कि वे महंगाई भत्ता हासिल करने उक्त हड़ताल में बढ़-चढकर हिस्सा लें।

पत्र में इस बात का भी उल्लेख है कि शिक्षक व कर्मचारियों ने अब तक कई तरह के चरणबद्ध आंदोलन किये हैं, लेकिन सरकार ने उनकी बातें नहीं मानी है। ऐसे में सभी शिक्षक संगठनों से भी अपील करती है कि वे अपने सदस्यों को हड़ताल में शामिल करे, हालांकि टीचर्स एसोसिएशन ने हड़ताल का समर्थन करने और स्कूल ना जाने की घोषणा की है। हमारी SZC कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन एवं टीचर्स एसोसिएशन का आह्वान करती है कि वो दोनों संयुक्त मंच गठित कर 5 दिनी हड़ताल को अनिश्चितकालीन हड़ताल में तब्दील करें।

माओवादियों ने अपने पत्र में मजदूर, किसान संगठनों से अपील की है कि वो भी हड़ताल का समर्थन करे। जिस तरह से 75 संगठन एकजुट होकर छत्तीसगढ़ अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन बनाकर अपनी जायज मांगों के लिए आंदोलन कर रहे हैं, उसी तर्ज पर इस फेडरेशन को छत्तीसगढ़ के सभी शिक्षक, किसान, मजदूर संगठनों के साथ मिलकर एक महासंघ बनाकर आंदोलन करें।

Back to top button