स्पोर्ट्सहेडलाइन

IND VS AUS T20 : ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-0 से आगे चल रही है। सीरीज सील करने के लिए टीम इंडिया को 1 जीत की जरूर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में बने रहने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करेगी. भारत की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम कई बदलाव के साथ उतरी है. 

ट्रेविस हेड को आज प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड इस मैच के लिए विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं. वह मैथ्यू शॉर्ट के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. इसके अलावा टीम में और भी कुछ नए चेहरे दिख सकते हैं.

इस मैदान पर भारत को हरा चुके हैं कंगारू

बता दें कि इस मैदान पर 2017 में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत हुई थी. तब कंगारुओं ने बाजी मारी थी. 6 साल पहले हुए इस मैच में भारत की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया की कमान डेविड वॉर्नर संभाल रहे थे. यहां वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और तेज गेंदबाज बेहरनडॉर्फ ने टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह बिखेर दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, इशान किशन (डब्ल्यू), सूर्यकुमार यादव (सी), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- मैथ्यू शॉर्ट, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), जेसन बेहरनडार्फ, तनवीर सांघा, नाथन एलिस और केन रिचर्डसन.

Back to top button