स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2023 : बांग्लादेश के खिलाफ कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11

18 अक्टूबर 2023|भारत के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत काफी अच्छी हुई है। रोहित एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को हराते हुए टूर्नामेंट के शुरूआती तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। हालांकि, अभी उन्हें ग्रुप स्टेज में 6 मैच और खेलने हैं, जहां उनका सामना इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी घातक टीमों से होगा।

दूसरी तरफ नीदरलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ भी भारत के मैच शेष हैं। ऐसे में किसी भी मुकाबले को हल्के में लेना टीम इंडिया के ख़िताब जीतने के सपने को चकनाचूर कर सकता है। इसी क्रम में नीली जर्सी वाली टीम का अगला मैच गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ है। इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा अपनी जीत सुनिश्चित करने के प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं।बांग्लादेश के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन की घोषणा, इस नाकारा खिलाड़ी की जगह मोहम्मद शमी को दिया गया मौका|

कुछ इस प्रकार होगी भारत की प्लेइंग इलेवन

बल्लेबाज– पारी की शुरुआत एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन करेंगे। इसके अलावा विराट कोहली की नंबर 3 की जगह पक्की है। मिडिल आर्डर में भी बदलाव की संभावना काफी कम है। श्रेयस अय्यर और केएल चौथे और पांचवें नंबर पर बल्लेबजी करेंगे।

ऑलराउंडर– टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों के रूप में रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या मौजूद हैं, जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में योगदान देने की क्षमता रखते हैं। वहीं, शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप करने से इस डिपार्टमेंट में थोड़ी कमजोरी दिखाई दे रही है।

गेंदबाज – इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के साथ – साथ मोहम्मद शमी भी एक्शन मोड में नजर आ सकते हैं। इसके अलावा स्पिनर डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ धमाल मचाते हुए नजर आएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) , रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

Back to top button