स्पोर्ट्स

भारत VS पाकिस्तान के बीच महामुकाबला जारी,….पाकिस्तान ने भारत को दिया 148 का लक्ष्य…

नई दिल्ली 28 अगस्त 2022 : भारत VS पाकिस्तान के बीच महामुकाबला में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है। प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत, अश्विन, बिश्नोई और हुड्डा को जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम पिछली हार का बदला लेने के लिए बेताब है। टीम इंडिया में विराट कोहली, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार,दिनेश कार्तिक जैसे धुरंधर प्लेयर्स मौजूद हैं। वहीं पाकिस्तानी टीम भी बाबर, रिजवान, हारिस रऊफ जैसे सितारों से सजी है। ऐसे में मुकाबले में दोनों टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी

तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने एशिया कप के मुकाबले में पाकिस्तान को 19.5 ओवर में विकेट पर 147 रन ही बनाने दिए। इस तरह भारत को मैच जीतने के लिए 148 रन का टारगेट मिला। पाकिस्तानी टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 3 और अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए। 1 विकेट आवेश खान को मिला।

हार्दिक पंड्या ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटक लिए हैं। उन्होंने इफ्तिखार, रिजवान और खुशदिल को पवेलियन भेजा। तीनों विकेट इस खिलाड़ी ने शॉर्ट गेंद पर लिए। इफ्तिखार 22 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मोहम्मद रिजवान के बल्ले से 43 रन और खुशदिल ने 2 रन बनाए।

दोनों टीमों का प्लेइंग 11भारत और पाकिस्तान के बीच इस महामुकाबले में रोचक जंग की उम्मीद है।

भारत: 1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. केल राहुल (उप-कप्तान) 3. विराट कोहली 4. सूर्यकुमार यादव 5. हार्दिक पांड्या 6. दिनेश कार्तिक 7. रवींद्र जडेजा 8. भुवनेश्वर कुमार 9. आवेश खान 10. युजवेंद्र चहल 11. अर्शदीप सिंहपाकिस्तान: 1. बाबर आजम (कप्तान) 2. मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर) 3. फखर जमां4. इफ्तिखार अहमद 5. खुशदिल शाह 6. आसिफ अली 7. शादाब खान 8. मोहम्दम नवाज 9. नसीम शाह 10. हैरिस रऊफ 11. शाहनवाज दहानी

भुवनेश्वर कुमार ने भारत को पहली सफलता दिलाई है। उन्होंने कप्तान बाबर आजम को पवेलियन भेजकर पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है। बाबर आजम पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं और अपने दम पर टीम को कई मैच जिताएं हैं। भुवनेश्वर ने पहले ओवर में रिजवान को भी परेशान किया था। बाबर आजम 9 गेंद में 10 रन बनाकर आउट हुए।

अर्शदीप सिंह ने उनका कैच पकड़ा।पाकिस्तान का दूसरा विकेट गिरा। फखर जमां पवेलियन लौट गए हैं। जमां (10 रन) को आवेश खान ने आउट किया। जमां गेंद को स्कूप करना चाहते थे लेकिन बॉल बैट का किनारा लेकर विकेटकीपर कार्तिक के हाथों में समा गई। छह ओवर्स की समाप्ति के बाद पाकिस्तान का स्कोर 2 विकेट पर 43 रन।

हार्दिक पंड्या ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई है। हार्दिक ने इफ्तिखार अहमद को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया। इफ्तिखार अहमद ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए।

पाकिस्तान का चौथा विकेट रिजवान के रूप में गिरा को पंड्या ने आउट किया है। गेंद रिजवान के बैट पर लगकर आवेश खान के हाथों में चली गई। रिजवान ने 42 गेंदों पर 43 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान का पांचवा विकेट खुशदिल शाह के रूप में गिरा अबकी बार हार्दिक ने खुशदिल शाह को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। खुशदिल शाह महज दो रन बना पाए।

पाकिस्तान का छठा विकेट भुवनेश्वर कुमार ने भारत को छठी सफलता दिलाई है। खतरनाक बल्लेबाज आसिफ बल्लेबाज बड़ा शॉट मारने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। आसिफ का कैच सूर्यकुमार यादव ने लिया। आसिफ ने 9 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान का सातवीं विकेट मोहम्मद नवाज के रूप में गारा अर्शदीप सिंह ने मोहम्मद नवाज को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करा दिया है. नवाज ने एक रनों का योगदान दिया।

ऐसे गिरे पाकिस्तान के विकेट

1.    बाबर आजम (10 रन), 15-1
2.    फखर जमान (10 रन), 42-2
3.    इफ्तिकार अहमद (28 रन), 87-3
4.    मोहम्मद रिजवान (43 रन), 96-4
5.    खुशदिल शाह (2 रन), 97-5
6.    आसिफ अली (9 रन), 112-6
7.    मोहम्मद नवाज़ (1 रन), 114-7
8.    शादाब खान (10 रन), 128-8
9.    नसीम शाह (0 रन), 128-9 
10. शाहनवाज़ दहानी (16 रन), 147-10 

Back to top button