स्पोर्ट्स

भारत-पाक मैच से पहले खूब वायरल हो रहा हारिस रऊफ का वीडियो….

एशिया कप 26 सितम्बर 2023|एशिया कप के सुपर-4 स्टेज में भारत ने पाकिस्तान को एक तरफा शिकस्त दी थी। इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी भी चोटिल हो गए। जिनमें तेज गेंदबाज हारिस राऊफ भी शामिल है। हाल ही में हारिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह भारत-पाक भिडंत को लेकर बोल रहे हैं कि यह क्रिकेट है कोई जंग नहीं, क्या लड़ाई कर लूं?

वायरल वीडियो में हारिस रऊफ सवाल का जवाब देते हुए दिख रहे हैं. हारिस रऊफ से सवाल किया गया, “पहले फास्ट बॉलर्स में आग होती थी, खासकर इंडिया के खिलाफ मैच में कि बढ़ा चढ़ के होते थे. आंखें दिखाना, वो वाले सीन देखने को नहीं मिलते हैं.” सवाल के जवाब में हारिस रऊफ कहते हैं, “क्या लड़ाई कर लूं उनके साथ? क्रिकेट खेल रहे हैं ये जंग थोड़ी है.” दोबारा उन्होंने एग्रेशन को लेकर जवाब देते हुए कहा कि एग्रेशन बिल्कुल नज़र आता है. 

हारिस से पूछा गया कि इन दिनों गेंदबाजों में वो आग नजर नहीं आती, जो अग्रेशन पहले होता था. भारतीय बल्लेबाजों को आंखे दिखाना और उनको डराने की कोशिश करना. अब वो सब नहीं दिखता. हारिस ने इस पर जवाब देते हुए कहा, तो क्या चाहते हैं आप लड़ाई कर लें. अरे हमें उनके साथ क्रिकेट खेलना है, कोई दोनों के बीच जंग तो चल नहीं रही. अग्रेशन आज भी नजर आता है, अब बाकी लोगों को यह महसूस नहीं होता तो क्या करें.

हमें एक टीम के तौर पर अपने आप पर काफी ज्यादा भरोसा है. हम हर एक मुकाबले में अपना बेस्ट देंगे, लोगों को नहीं देखने जाएंगे कि उनको हमारे उपर यकीन है या नहीं. हम अपना मैदान पर 100 फीसदी देते हैं, इस बात का पता हमें है. अगर किसी ऐसा नजर नहीं आता है तो हमारी चिंता यह नहीं होती.

एशिया कप में भारत ने दी थी करारी शिकस्त

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम चैंपियन बनी थी. भारत ने फाइनल में श्रीलंका को हराया था. लेकिन उससे पहले सुपर-4 के चरण में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. मेन इन ब्लू ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया था. मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम की ओर से 2 शतक और 2 अर्धशतक देखने को मिले थे. विराट कोहली (122*) और केएल राहुल (111*) ने नाबाद शतकीय पारियां खेली थीं. वहीं शुभमन गिल (58) और कप्तान रोहित शर्मा (56) ने अर्धशतक लगाया था. चारों बल्लेबाज़ों की शानदार बैटिंग की मदद से भारत ने पहली पारी में 50 ओवर में 2 विकेट पर 356 रन बोर्ड पर लगाए थे.

Back to top button