टॉप स्टोरीज़स्पोर्ट्स

BCCI के Twitter से ब्लू टिक हटने पर चौंके फैंस, सामने आई ये वजह

14 अगस्त 2023 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पांचवें और अंतिम मैच की शुरुआत से कुछ क्षण पहले एक्स (पहले ट्विटर) पर अपना ब्लू टिक सत्यापन खो दिया है. जिससे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रशंसक निराश हो गए हैं. हालांकि, बाद में पता चला कि यह भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर अमल करने के कारण हुआ है. दरअसल आज ही बीसीसीआई ने प्रधानमंत्री के अनुरोध पर अपना डीपी बदल दिया है, जिसके कारण ब्लू टिक हट गया है. स्वतंत्रता दिवस पर हर घर तिरंगा अभियान15 अगस्त मंगलवार को भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न से पहले, पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी डिस्प्ले तस्वीर को भारतीय तिरंगे के रंग में बदलकर ‘हर घर तिरंगा आंदोलन’ में शामिल होने का आग्रह किया. पीएम मोदी ने खुद भी यही किया और रविवार दोपहर बाद बीसीसीआई ने भी यही किया. ट्विटर के नये नियमों के कारण कोई भी अगर अपना डिस्प्ले फोटो बदल देता है तो अगले वेरिफिकेशन तक उसका ब्लू टिक हटा दिया जाता है.

नए नियम में है प्रावधान 

77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले पीएम मोदी के आह्वान पर इस पहल में लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपनी प्रोफाइल पिक के रूप में तिरंगा लगा रहे हैं। बोर्ड ने भी कुछ ऐसा ही किया था। नए नियमों के कारण प्रोफाइल की फोटो बदलने पर यूजर का ब्लू टिक हट जाता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार, बीसीसीआई की प्रोफाइल का रिव्यू किया जाएगा।

बीसीसीआई वुमन से भी हटाया गया ब्लू टिक

BCCI Women के ट्विटर हैंडल से भी इसी तरह का ब्लू टिक हटा दिया गया। वहां भी प्रोफाइल फोटो बदल दी गई है। अब बोर्ड की सोशल मीडिया टीम को ब्लू टिक वापस लेने के लिए ‘एक्स’ हेल्पडेस्क पर शिकायत दर्ज करानी होगी। इसके बाद शिकायत पर काम किया जाएगा। सब कुछ ठीक होने पर कुछ दिनों बाद ब्लू टिक वापस मिल सकता है।

Back to top button