स्पोर्ट्स

भड़के सचिन तेंदुलकर मुंबई में दर्ज कराई शिकायत, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली 14 मई 2023 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मुंबई में अपने नाम, आवाज और तस्वीरों के अवैध इस्तेमाल को लेकर अज्ञात लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने और कई लोगों को ठगने के मामले में FIR दर्ज कराई है. सचिन तेंदुलकर ने मुंबई साइबर सेल में शुक्रवार को शिकायत दर्ज की है.
जिसके मुताबिक, मास्टर ब्लास्टर ने बताया है कि उनकी अनुमति के बिना मेडिकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापनों में फर्जी तौर पर उनकी तस्वीरों, उनके नाम और उनकी आवाज का इस्तेमाल किया गया है.

सचिन ने आरोप लगाया कि प्रोडक्ट और सर्विस को ऑनलाइन खरीदने के लिए लोगो को गुमराह करने के लिए फर्जी तौर पर इन विज्ञापनों का इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी Sachin Tendulkar की तस्वीर के दुरुपयोग करने के कई मामले सामने आ चुके हैं.

SRT Sports ने एक ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी है. इस ट्वीट को खुद सचिन ने भी अपने ट्वीटर हैंडल से रीट्वीट किया है.


इंटरनेट पर चल रहे फेक विज्ञापनों में अपने नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल होने से नाराज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच में मामला दर्ज कराया। सचिन तेंदुलकर द्वारा दर्ज कराए गए मामले में कहा गया है कि उनके नाम, इमेज और आवाज का इस्तेमाल करके लोगों से ठगी की जा रही है। इसके बाद मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,465, और 500 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भारत और पूरी दुनिया में मशहूर हस्तियों को इसी तरह के मामलों का सामना करना पड़ता है। इंटरनेट पर लोगों को धोखा देने के लिए फर्जी ढंग से बिजनेस को बढ़ाने के लिए उनकी तस्वीरों या आवाज का उपयोग किया जाता है। कई मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सचिन तेंदुलकर के निजी सहायक को फेसबुक पर एक तेल कंपनी का एक विज्ञापन मिला। जिसने अपने प्रचार के लिए तेंदुलकर की तस्वीर का इस्तेमाल किया।

Back to top button