स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ होम-सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान: ​​​​​​​राहुल-अक्षर को आराम, पृथ्वी शॉ की वापसी; टेस्ट टीम में सूर्या को मिला मौका

नई दिल्ली 14 जनवरी 2023: टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज से पहले लंबे समय से ये इंतजार किया जा रहा था कि किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। लेकिन अब इन दोनों ही सीरीजों के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए भी टीम चुनी गई है। वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जबकि टी20 टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं।

वनडे टीम में भरत को जगह
केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह केएस भरत को मौका दिया गया है, जो विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ रहेंगे। केएल राहुल शायद अपनी शादी के कार्यक्रम में व्यस्त रहने वाले हैं। इसके अलावा शाहबाज अहमद को भी टीम में जगह मिली है। अक्षर पटेल को टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है। शार्दुल ठाकुर की भी वापसी हो गई है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि परिवार के कुछ कामों के चलते केएल और अक्षर उपलब्ध नहीं हैं।

न्यूजीलैंड वनडे के लिए भारत की टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (VC), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक

टी20 टीम में शॉ की वापसी
भारत की टी20 टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी हो गई है, जबकि संजू सैमसन चोट के चलते शायद बाहर हैं, क्योंकि जितेश शर्मा विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुने गए हैं। इस टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह नहीं दी गई है, जबकि टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और उपकप्तान सूर्यकुमार यादव हैं।

NZ T20I के लिए भारत की टीम:
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार

टेस्ट सीरीज में जडेजा को मौका
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में ईशान किशन और केएस भरत को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है, क्योंकि ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट के दौरान चोटिल होने की वजह से उपलब्ध नहीं होंगे। जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल नहीं हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव और जयदेव उनादकट को टीम में चुना गया है।

टेस्ट सीरीज के लिए टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Back to top button