स्पोर्ट्सहेडलाइन

गुरुचरण होरा की ओलंपिक संघ से विदाई, CM ने COA अध्यक्ष के नाते होरा का इस्तीफा किया मंजूर, ओलंपिक संघ को भेजा पत्र

रायपुर 18 मई 2023। गुरुचरण होरा की छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ से विदाई हो गयी है। गुरुचरण होरा का इस्तीफा ओलंपिक संघ के अध्यक्ष के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वीकार करते हुए इसकी सूचना भारतीय ओलंपिक संघ को भेज दी है। इधर गुरुचरण होरा के इस्तीफे को मंजूर करने वाला पत्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग की तरफ से औपचारिक रूप से स्वीकार कर लिया गया है। भिलाई के युवा विधायक देवेंद्र यादव को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का महासचिव बनाया गाय है।

एक विवादित ऑडियो वायरल होने के बाद गुरुचरण होरा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि तब तुरंत उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ था। इधर, जब काफी दिनों तक जब होरा का इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ, तो ओलम्पिक संघ के सदस्यों ने बैठक बुलाकर अविश्वास प्रस्ताव लाया और होरा को पद से हटा दिया। वहीं भिलाई के विधायक देवेन्द्र यादव को ओलंपिक संघ का नया महासचिव बनाया गया।

इधर, जैसे ही अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी होरा को लगी, उन्होंने इस बैठक को ही नियम विरुद्ध बता दिया। इस मामले में होरा ने शिकायत करने की बात कही थी। हालांकि इसी बीच मुख्यमंत्री की तरफ से इस्तीफा स्वीकार कर इसकी सूचना अब भारतीय ओलंपिक संघ को भी भेज दिया है।  अब अब सीएम ने ही होरा के इस्तीफे पर अपनी स्वीकृति दे दी है। आपको बता दें कि गुरुचरण होरा के घर पर ईडी ने पिछले दिनों छापेमारी की थी। हालांकि पूछताछ के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Back to top button