हेडलाइनटॉप स्टोरीज़

दो शिक्षक सस्पेंड : किसी ने सरस्वती पूजा के चंदे की पी ली शराब, तो स्कूल से ही है गायब, कलेक्टर ने लिया एक्शन

मुंगेली/कांकेर 22 फरवरी 2024। छत्तीगढ़ में दो शराबी शिक्षकों पर कार्यवाही की गाज गिरी है। कलेक्टर के निर्देश पर दोनों शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। एक शिक्षक शराब पीकर स्कूल पहुंचता था और छात्रों को पढ़ाने में रूचि नहीं दिखाता था जिसकी शिकायत कलेक्टर के पास ग्रामीणों ने की थी तो वहीं सरस्वती पूजा के चंदे से शराब पीने वाले शिक्षक का वीडियो वायरल हुआ था। कलेक्टर के निर्देश पर दोनों को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल मुंगेली जिले के नवलपुर स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक दुर्गेश राठौर आये दिन स्कूल  शराब पीकर आता था। जिसके चलते वहां पढ़ने वाले छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी। शिक्षक शराब के नशे में होने के कारण छात्रों को पढ़ाने में रूचि नही दिखाता था। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जनदर्शन में पहुंचकर कलेक्टर के पास की थी। कलेक्टर के निर्देश पर जांच के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने सहायक शिक्षक दुर्गेश राठौर को निलंबित कर दिया।

वहीं कांकेर जिले के पखांजुर इलाके के प्राथमिक शाला पीव्ही 20 में पदस्थ प्रधानपाठक का नशे की हालत में वीडियो वायरल हुआ था। बताया जा रहा है कि सरस्वती पूजा के चंदे से प्रधानपाठक ने शराब खरीदकर पी थी। वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने जांच के आदेश दिया थे। जिसके बाद प्रधानपाठक पर कार्यवाही करते हुए उसे सस्पंेड कर दिया गया।

Back to top button