हेडलाइन

रिटायर्ड DG पर FIR : छत्तीसगढ़ के पूर्व IPS पर केस हुआ दर्ज, 1984 बैच के पूर्व DG पर बच्चों को पीटने का आरोप..

रायपुर/भोपाल 17 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़ कैडर के रिटायर्ड IPS एमडब्ल्यू अंसारी के खिलाफ भोपाल में FIR दर्ज किया गाय है। भोपाल के कोहेफिजा थाना पुलिस ने मारपीट, जान से मारने की धमकी का केस दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने 15 साल के किशोर को बेरहमी से पीटा है, जिसके बाद पीड़ित के परिजनों ने अंसारी के खिलाफ कोहेफिजा थाने में केस दर्ज कराया है। अंसारी रिटायर्ड होने के बाद भोपाल के कोहेफिजा इलाके में रहते हैं। हालांकि इस मामले में काउंटर एफआईआर भी दर्ज की गयी है।

इस मामले में अंसारी का कहना है कि मोहल्ले में बच्चा स्टंट कर रहा था रोकने पर विवाद शुरू हो गया और उसके परिजनों ने आकर मेरे साथ मारपीट की है। वहीं बच्चे का परिवार वालों का कहना है कि पूर्व डीजी जहां रहते हैं, वहां उनका लड़का मल्टी में अपने दोस्त से मिलने गया था। दोनों बातचीत कर रहे थे इसी दौरान अंसारी वहां पहुंचे और लड़के को वहां से जाने के लिए कहा, जब वह नहीं गया तो अंसारी मारपीट करने लगे। फिलहाल कोहेफिजा पुलिस ने दोनों ही पक्षों पर धारा 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के कमसारोबार के मौजा उसिया गांव के रहने वाले अंसारी 1984 बैच के आईपीएस ऑफिसर रहे। प्रदेश में कई जिलों के SP रहे और पुलिस मुख्यालय में DGP की रेस का अधिकारी उन्हें माना जाता रहा है। हालांकि जब DGP बनने की बारी आई, प्रदेश सरकार ने एएन उपाध्याय के नाम पर मुहर लगा दी थी।बच्चे के परिजनों ने पुलिस पर भेदभाव करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि पहले तो पुलिस FIR दर्ज नहीं कर रही थी। रातभर जब बच्चे को लेकर थाने में बैठे रहे, तब जाकर रविवार सुबह केस दर्ज किया, जबकि अंसारी की FIR रात में ही दर्ज कर ली गई थी और पुलिस रात करीब साढ़े तीन बजे उन्हें घर तक छोड़ने भी गई थी।

Back to top button