हेडलाइन

BREAKING टनल हादसा : निकाले गए सभी 41 मजदूर…17 दिन का रेस्क्यू हुआ सफल…देश में खुशी की लहर.

उत्तरकाशी 28 नवंबर 2023। पिछले 17 दिनों से उत्तरकाशी की टनल के अंदर फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का प्रयास जारी था। आज वह शुभ घड़ी आ ही गई जब मजदूरों को सही सलामत बाहर निकाल लिया गया। मजदूरों को जब बाहर निकाला गया तो वहीं मुहाने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह मौजूद थे। उन्होंने मजदूरों से मुलाकात की। सभी मजदूरों, बचावकर्मियों के चेहरे पर ख़ुशी थी। उनके चेहरे पर इस बात का सुकून था कि उनकी मेहनत और सब्र सफल हो गया। 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर लिखा, 17 दिन की कड़ी मशक्कत के बाद उत्तराखंड की सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को निकाला जा रहा है. पूरा देश श्रमिकों के उल्लेखनीय लचीलेपन और धैर्य को सलाम करता है. देश पूरी रेस्क्यू टीम के समर्पण, कौशल और दृढ़ता की भी सराहना करता है और उन्हें तहे दिल से धन्यवाद देता है.

सभी 41 मजदूरों को बाहर निकाला गया
सभी मजदूरों को सुरक्षित वापस निकाल लिया गया है. अभी सीएम धामी और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह मजदूरों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रहे हैं.

बाहर निकलते ही किया गया मजदूरों का चेकअप
बता दें कि टनल से चार-चार श्रमिकों को बाहर निकाला गया। बाहर निकलते ही सभी का मेडिकल चेकअप किया गया। इसके बाद जिनकी हालात थोड़ी से भी गड़बड़ थी उन्हें चिकित्सा लाभार्थ के लिए एम्बुलेंस से भेज दिया गया। इस बचाव अभियान में दुनियाभर के जानकारों, और तकनीक का सहारा लिया गया। विदेशों से जानकार और मशीने मंगवाई गईं। NDRF, SDRF, स्थानीय पुलिस, ग्रामीणों और सेना के जवानों की कड़ी मेहनत ने इन मजदूरों की जान बचाई। अगर यूं कहें कि इन श्रमिकों को नया जीवन मिला है तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

Back to top button