हेडलाइन

घात लगाकर सेना के वाहनों पर आतंकी हमला , सेना के 5 जवान शहीद, 3 घायल..

पुंछ 22 दिसंबर 2023|जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया है। इस आतंकी हमले में अबतक पांच सैनिक शहीद हो गए और 3 घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद के फ्रंट पीएएफएफ ने ली है। सुरक्षाबल आतंकवादियों की तलाश कर रहे हैं। 12 किलोमीटर के घने जंगल में आतंकियों को खोजना चुनौती भरा है। जम्मू कश्मीर पुलिस सेना का संयुक्त अभियान चल रहा है।

सैनिकों को तलाशी अभियान स्थल पर ले जा रहे थे वाहन
अधिकारियों ने बताया कि सैन्यकर्मियों को एक घेराबंदी और तलाशी अभियान स्थल पर ले जा रहे वाहनों पर सुरनकोट थाना के अंतर्गत आने वाले ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर कल दोपहर करीब 3.45 बजे हमला किया गया। जम्मू-कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों – गुलाम नबी आजाद और महबूबा मुफ्ती ने हमले की कड़ी निंदा की है। पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की शाखा पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने घात लगाकर किए गए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जम्मू में रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में ‘‘पुख्ता खुफिया जानकारी’’ के आधार पर पुंछ जिले के ढेरा की गली इलाके में बुधवार रात एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया।

आतंकी हमले की चपेट में आए जवानों के नाम

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने इस हमले का जवाब दिया है, लेकिन इस अटैक में देश के 5 जवान शहीद हो गए हैं. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन जारी है और आगे की जानकारी का पता लगाया जा रहा है. घटनास्थल से सामने आ रही तस्वीरों और वीडियो में सड़क पर खून, सैनिकों के टूटे हुए हेलमेट और सेना के 2 वाहनों के टूटे हुए शीशे दिखाई दे रहे हैं.

अधिकारियों ने इस भीषण टकराव के दौरान सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से आमने-सामने की लड़ाई की संभावना से इनकार नहीं किया है. अधिकारियों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि आतंकवादी सैनिकों के हथियार लेकर चले गए हैं.

बता दें कि एक महीने पहले 22 नवंबर को राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. गोलीबारी में 5 जवान शहीद हुए थे. सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. घटनास्थल पर 2 आतंकवादी फंसे हुए थे. सर्च ऑपरेशन के दौरान धर्मसाल के बाजीमल इलाके में इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. गोलीबारी में 5 जवान शहीद हुए थे. सर्च ऑपरेशन में सेना के राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों के साथ पैराट्रूपर्स भी शामिल हुए. लेकिन आतंकी घात लगाकर बैठे थे. जैसे ही सेना उन आतंकियों के नजदीक पहुंची, वैसे ही आतंकियों की ओर से सेना पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी

Back to top button