हेडलाइनपॉलिटिकल

माओवादियों का पर्चा: बीजापुर जिले में हुए मुठभेंड़ के बाद माओवादियों ने जारी किया प्रेसनोट, इन नक्सलियों की मौत की बात स्वीकारी

बीजापुर 7 अप्रैल 2024।बीजापुर जिले में सुरक्षाबल के जवानों और माओवादियों के बीच हुए मुठभेंड़ को लेकर माओवादियों ने प्रेसनोट जारी किया है जिसमें भाजपा, कांग्रेस और बीआरसी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने मुठभेंड़ को फर्जी बताते हुए खून का बदला खून से लेने की बात प्रेसनोट के जरिये कही है।

दरअसल बीते दिनों गंगालूर थाना इलाके के कोरचोली में सुरक्षा बल के जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेंड़ हुई थी। जिसमें जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। जवानों ने 13 माओवादियों को मार गिराने का दावा किया था तो वहीं बड़ी मात्रा में एलएमजी सहित अन्य हथियार, लेपटाॅप सहित अन्य दैनिक उपयोगी सामान मौके से बरामद किये थे। जिसके बाद आज माओवादियों की ओर से प्रेसनोट जारी किया गया है।

बीकेएएसआर डिवीजन समिति के अल्लूरी सीता रामराजू ने प्रेसनोट जारी कर मुठभेंड़ को फर्जी बताया है और मुठभेंड़ के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। जारी प्रेसनोट में माओवादी नें भाजपा कांग्रेस, बीआरएस पार्टी को आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार पड़ोसी राज्यों से सुरक्षा बलो का सहारा ले रही है। बीजापुर जिले उसूर ब्लॉक के पुजारी कांकेर में तेलंगाना ग्रेहाउंड्स और कोबरा एवं पुलिस पार्टी नें उनके तेलंगाना एसजेसी सदस्य कामरेड सागर और मनीराम (एसीएम)के साथ ही तीन साथी मारे गये हैं। माओवादियों ने जारी विज्ञप्ति में कहा की उनके तीन माओवादियों का खून के बदले खून से चुकाएंगे।

Back to top button