स्पोर्ट्सहेडलाइन

IND-NZ ODI : भारतीय गेंदबाजों ने बना दी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की कब्र… 108 रन पर पूरी न्यूजीलैंड की टीम ढेर… सामी, सुंदर और पांडया का तूफान

रायपुर 21 जनवरी 2023। रायपुर का शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए कब्र बन गया। पूरी न्यूजीलैंड की टीम 108 रनों पर ढेर हो गयी। भारत को अब जीतने के लिए 109 रनों का लक्ष्य दिया गया है। भारतीय गेंदबाजों ने रायपुर वनडे में ऐसा कोहराम मचाया कि कीवी बल्लेबाज चारों खाने चित हो गये। हैदराबाद में जो कीवी टीम 350 के आंकड़े के करीब पहुंच गयी थी, वो न्यूजीलैंड की टीम 100 रनों तक भी जैसे तैसे पहुंची। भारतीय गेंदबाजी के हीरो मोहम्मद सामी रहे, जिन्होंने तीन न्यूजीलैेंड के बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। भारतीय गेंदबाजों का कहर इस कदर बरपा था कि न्यूजीलैंड के पॉच टॉप आर्डर बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाये।

न्यूजीलैंड का पहला विकेट तब गिरा जब टीम का खाता भी नहीं खुला था। एलैन के आउट होने के बाद निकोलस का विकेट भी 8 रन पर गिर गया, वहीं मिकेल सिर्फ 1 रन बनाकर सामी का शिकार बन गये। न्यूजीलैंड के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ, तो मानों पतझड़ शुरू हो गया। 103 से 105 रन तक पहुंचने में न्यूजीलैंड के तीन विकेट गिर चुके थे।

न्यूजीलैंड की तरफ से फिलिप ने 36, ब्रेसवेल ने 22 और मिकेल संटनेर ने 27 रन बनाये। न्यूजीलैड की पूरी टीम 108 रनों पर पवेलियन लौट आयी।

Back to top button