ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

VIDEO – SP से लूट ? :…भेष बदलकर निकली IPS ने दी पुलिस को लूट की सूचना….दौड़ते-भागते पहुंची पुलिस…जानिये फिर क्या हुआ..

औरैया 4 नवंबर 2022। पुलिस कितनी एक्टिव है ? टेस्ट लेने के लिए एसपी चारू निगम आज फिल्मी स्टाइल में सड़क पर उतरी। बाइक से विरान इलाके में पहुंचकर डायल 112 को फोन किया..  ‘हेलो मैं सरिता चौहान बोल रही हूं, दिबियापुर रोड पर प्लास्टिक सिटी के पास सड़क पर बाइक सवार दो लुटेरों ने तमंचा दिखाकर लूटपाट की है, जल्दी पहुंचे, लुटेरे औरैया की तरफ भागे हैं…’ उत्तर प्रदेश पुलिस की तत्परता देखने के लिए एक महिला आईपीएस अधिकारी ने फिल्मी स्टाइल में ड्रामा किया. मामला औरैया जिले का है.

मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल की। मौके पर उपस्थित पुलिस बल महोदया को पहचान नहीं पाया। साथ ही, उन्हें पीड़ित समझकर घटना के संबंध में संपूर्ण जानकारी प्राप्त की। इस घटना में जनपदीय पुलिस की कार्रवाई संतोषजनक रही।एसपी चारू निगम ने बताया कि इस घटना का उद्देश्य जनपदीय पुलिस की सक्रियता और रिस्पांस टाइम जानना था। यदि कोई आम नागरिक समस्या में है, तो पुलिस कितनी त्वरित कार्रवाई करती है। साथ ही निस्तारण की क्या प्रक्रिया अपनाती है।

आईपीएस चारू निगम ने 112 को बताया कि पल्सर सवार लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. इसके बाद तत्काल प्रभाव से घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस जांच में जुट गई और हुलिया के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी. मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी लूट की घटना को सही मानकर जांच कर रहे थे. चारू निगम भी जबरदस्त एक्टिंग कर रही थीं.

औरैया की एसपी चारू निगम ने पुलिस की परीक्षा ली. इसके लिए फिल्मी स्क्रिप्ट लिखी गई. आईपीएस चारू निगम गुरुवार को भेष बदलकर ककोर मुख्यालय के पास प्लास्टिक सिटी के पास एक बाइक पर सवार होकर पहुंचीं और 112 को अपने साथ लूट की घटना की सूचना दी। आईपीएस चारू निगम ने 112 को बताया कि पल्सर सवार लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया।

इसके बाद तत्काल प्रभाव से घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस जांच में जुट गई और हुलिया के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी लूट की घटना को सही मानकर जांच कर रहे थे। चारू निगम भी जबरदस्त एक्टिंग कर रही थीं। हालांकि बाद में खुद ही एसपी ने अपना परिचय दिया और पुलिस की तत्परता की तारीफ की।

Back to top button