स्पोर्ट्स

IPL 2021: आज रात होगा जीत के लिए महामुकाबला ,CSK और KKR के इन प्लेयर्स से है उम्मीद

नई दिल्ली 15 अक्टूबर 2021 IPL 2021 Final: सीएसके और केकेआऱ (CSK vs KKR Final) के बीच दुबई में आईपीएल 2021 का फाइनल खेला जाने वाला है. दोनों ही टीमों ने शानदार परफॉर्मेंस किया है. एक तरफ जहां सीएसके 9वीं बार फाइनल खेलने मैदान पर है तो वहीं दूसरी ओर केकेआर तीसरी बार आईपीएल खेलने मैदान पर उतरेगी. दोनों ही टीमें खिताब जीतने की भरसक कोशिश करेगी. आजके मैच में दोनों टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर सतर्क रहेगी. उम्मीद की जा रही है कि सीएसके अपने प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करेगा तो वहीं हो सकता है केकेआर की प्लेइंग इलेवन में आंद्रे रसेल की वापसी हो. रसेल यदि टीम में आते हैं तो शाकिब को बाहर बैठना होगा.

दोनों टीम के कप्तान जीत चुके हैं वर्ल्ड कप 
एक तरफ जहां धोनी (Dhoni) की कप्तानी में भारत ने 2 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है तो वहीं इंग्लैंड ने 2019 का वर्ल्ड कप मॉर्गेन की कप्तानी में जीता था. धोनी ने भारत को 2007 में वर्ल्ड टी-20 का खिताब तो वहीं 2011 में विश्व कप दिलाया है. ऐसे में आज आईपीएल के फाइनल में दो विश्व विजेता के कप्तानों के बीच टक्कर देखने को मिलेगा.

केकेआर की जबरदस्त वापसी
पहले हाफ में केकेआर ने जैसा परफॉर्मेंस किया था उसे देखकर नहीं कहा जा सकता था कि यह टीम फाइनल में पहुंचेगी. पहले हाफ में केकेआर ने 7 मैच खेले थे जिसमें 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. इसके उलट दूसरे हाफ में केकेआर ने कमाल किया और 9 मैच  में से 7 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही.

सीएसके जीत चुका है 3 बार खिताब
धोनी की कप्तानी में चेन्नई 3 बार आईपीएल का खिताब जीत चुका हा. सीएसके 8 बार फाइनल में पहुंची है, साल 2008, 2010, 2011, 2012, 2013, 2015, 2018, 2019 में चेन्नई फाइनल में पहुंची थी. ऐसे में सीएसके की टीम के पास फाइनल खेलने का भरपूर अनुबव है.

2arlj0io

ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं ‘एक्स’ फैक्टर (X Factor)
सीएसके की ओर से एक्स फैक्टर रविंद्र जडेजा हैं. इसमें कोई शक नहीं है. इस ऑलराउंडर ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, जब ये दोनों टीमें आखिरी बार मिली थीं, तो उन्होंने बल्ले से शानदार खेल दिखाया था. जडेजा ने केवल 8 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाए थे औऱ टीम को जीत दिलाने में अहम किरदान निभाया था. प्रतिभाशाली ऑलराउंडर चेन्नई के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और वह कोलकाता के खिलाफ अपने मैच जिताऊ प्रदर्शन को दोहराने के लिए भी उत्सुक होंगे. बल्लेबाजी और गेंदबाजी के जरिए जडेजा इस टीम के ‘एक्स फैक्टर’ हैं.

h3oc28vg

केकआर के एक्स फैक्टर सुनील नरेन हैं.
इसमें कोई शक है ही नहीं, कि सुनील नरेन टीम के एक्स फैक्टर हैं. गेंदबाजी के जरिए केकेआऱ को कई दफा जीत दिलाने में सफल रहे हैं तो वहीं बल्लेबाजी में कैमियो रोल निभाकर टीम को जीत दिलाने का भी काम करते आए हैं. आरसीबी के खिलाफ पिछले मैच में नरेन ने साबित किया कि क्यों उन्हें एक्स फैक्टर माना जाता है. उन्होंने 4 विकेट भी लिए थे और डैन क्रिश्चियन के ओवर में 22 रन बनाकर टीम को जीत के दरवाजे पर पहुंचा दिया था. इस मैच में भी नरेन टीम के लिए अहम भूमिका निभाकर टीम को जीत दिलाना चाहेंगे.

दोनों टीमों की संभावित XI

सीएसके संभावित XI: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड

केकेआर संभावित XI: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

Back to top button