स्पोर्ट्स

एशिया कप के लिए टीम इंडिया की होने वाली है घोषणा, इन 17 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

20 अगस्त 2023|टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और अनिल कुंबले (Anil Kumble) जैसे दिग्गज भी राष्ट्रीय कोच के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान चयन बैठकों का हिस्सा नहीं बने थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में मुख्य कोच एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) का हिस्सा होता है लेकिन भारत में राष्ट्रीय टीम के कोच और कप्तान को चयन मामलों में मतदान का अधिकार नहीं है,अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि कप्तान रोहित शर्मा और द्रविड़ दोनों बैठक में शारीरिक रूप से शामिल होंगे या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे. लोकेश राहुल (जांघ) और श्रेयस अय्यर (पीठ के निचले हिस्से) जैसे चोट से उबर रहे प्रमुख खिलाड़ियों ने अभी तक अपनी फिटनेस साबित नहीं की है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एशिया कप 2023 के लिए सोमवार को टीम चुनेगा. इसके लिए दिल्ली में बोर्ड की मीटिंग रखी गई है. मीटिंग में हेड कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा भी शामिल हो सकते हैं. बोर्ड ने मीटिंग को दिल्ली के ताज होटल में रखा है. मीटिंग के बाद दोपहर 1.30 बजे टीम की घोषणा हो सकती है. बोर्ड एशिया कप के लिए जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बना सकता है. बुमराह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में फिलहाल कप्तानी कर रहे हैं. 

बीसीसीआई ने दिल्ली के ताज होटल में मीटिंग रखी है. इसमें बोर्ड के बड़े अधिकारियों के साथ-साथ कोच और कप्तान भी शामिल हो सकते हैं. बोर्ड एशिया कप 2023 के लिए बुमराह को उपकप्तान बना सकता है. उन्होंने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया था. बुमराह की वजह से ही टीम की घोषणा में देरी हुई है. उनकी फिटनेस का इंतजार किया जा रहा था. बोर्ड युवा खिलाड़ियों को भी मौका दे सकता है. तिलक वर्मा को टीम में जगह मिलने की उम्मीद है.

एशिया कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, युजवेंद्र चहल/रविचंद्रन अश्विन

Back to top button