स्पोर्ट्सहेडलाइन

भारत ने रचा इत‍िहास: 41 साल बाद घुड़सवारी में जीता गोल्ड मेडल…

नई दिल्ली 26 सितंबर 2023 चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों के तीसरे दिन भारत को बड़ी कामयाबी मिली है. भारत ने एशियन गेम्स 2023 के तीसरे दिन घुड़सवारी में गोल्ड मेडल जीत लिया है. एशियन गेम्स 2023 में यह भारत का तीसरा गोल्ड मेडल है. इसी के साथ भारत के खाते में कुल 14 पदक हो गए हैं, जिनमें 3 गोल्ड के अलावा 4 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज शामिल हैं.

भारत ने हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों में मंगलवार को घुड़सवारी प्रतियोगिता में टीम ड्रेसेज स्पर्धा में शीर्ष पर रहकर स्वर्ण पदक के 41 साल के इंतजार को खत्म किया. एड्रेनेलिन फिरफोड पर सवार दिव्यकीर्ति सिंह, हृदय विपुल छेड (चेमक्सप्रो एमरेल्ड) और अनुश अग्रवाला (एट्रो) ने कुल 209.205 प्रतिशत अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया.

पिछला स्वर्ण पदक 1982 में जीता

भारत ने घुड़सवारी में पिछला स्वर्ण पदक नई दिल्ली में 1982 में हुए एशियाई खेलों में जीता था. इससे पहले चीन के हांगझोउ में जारी एशियाई खेलों में भारत को तीसरे दिन सेलर नेहा ठाकुर ने रजत पदक दिलाया. इबाद अली ने सेलिंग में ही ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. भारत की हॉकी टीम ने मंगलवार को दमदार खेल दिखाया. टीम ने सिंगापुर को 16-1 के बड़े अंतर से मात दी. इससे पहले उसने उज्बेकिस्तान के खिलाफ भी 16 गोल दागे थे.

Back to top button