स्पोर्ट्स

विराट कोहली ने किया खुलासा,ऑडी (Audi Q8) लेकर अनुष्‍का शर्मा के साथ कहां जाएंगे

नई दिल्‍ली 19 अगस्त 2023| विराट कोहली इन दिनों एशिया कप 2023 की तैयारियों में जुटे हुए हैं. बीते मंगलवार (15 अगस्त) उन्होंने एक वीडियो शेयर की थी, जिसमें वो ट्रेडमिल पर रनिंग करते हुए दिख रहे थे. अब किंग कोहली की नई तस्वीर सामने आई है, जिसमें वो ऑडी की नई कॉर की लॉन्चिंग में नज़र आए. ऑडी की ओर से इलेक्ट्रॉनिक कार Q8 E-tron लॉन्च की गई. 

कोहली कार की लॉन्चिंग में मौजूद रहे. उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी के ज़रिए जिसकी तस्वीर शेयर की. तस्वीर को कैप्शन देते हुए लिखा गया, “ऑडी इंडिया के साथ यादें.” आगे लिखा गया, “Audi Q8 E-tron के लॉन्च पर होने के लिए उत्साहित.” बता दें कि जर्मन कार कंपनी ऑडी का कोहली से लंबे वक़्त से करार है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को सिर्फ ऑर्डर पर ही बनाया जाएगा. इसके अलावा खरीदार अपने हिसाब से इस कार को कस्टमाइज करा सकेंगे. Audi Q8 को भारत में बतौर सीबीयू (Completely Built Unit-CBU) इंपोर्ट किया जा सकेगा. मतलब यह कि यह पूरी तरह से बनी हुई यूनिट के तौर पर इंपोर्ट होगी. कंपनी भारतीय बाजार में इस कार की सिर्फ 200 यूनिट की बिक्री करेगी. ऑडी ने Audi Q8 को सिर्फ पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया है. इसके अलावा यह कार सिर्फ एक वैरिएंट में ही ग्राहकों को उपलब्ध होगी. BS6 नॉर्म्स वाली इस कार में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 3 लीटर V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन लगा हुआ है. इस कार के इंजन की पावर क्षमता 340hp है. इस कार का इंजन 500Nm टॉर्क उत्पन्न करता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Audi Q8 कार महज 5.9 सेकेंड में शून्य से सौ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. Audi Q8 की अधिकतम स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह कार 4.99 मीटर (16.4 फीट) लंबी और 2 मीटर (3.3 फीट) चौड़ी है. इसके अलावा इसकी ऊंचाई 1.71 मीटर (5.6 फीट) है. अधिक सामान के साथ सफर करने वालों के लिए इस कार में अधिक लगेज स्पेस दिया गया है. बतौर लगेज स्पेस 1,755 लीटर की जगह दी गई है. Audi Q8 में बड़ी ग्रिल, फ्रेमलेस डोर, स्टैंडर्ड एचडी मैट्रिक्स एलईडी टेक्नोलॉजी युक्त हेडलाइट्स, स्ट्रिप लाइट्स और पावरफुल इंडीकेटर्स दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्केट में Audi Q8 की एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये रखी गई है.

एशिया कप के ज़रिए मैदान पर वापसी करेंगे कोहली

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज़ दौरे पर पूर्व भारतीय कप्तान टेस्ट और वनडे सीरीज़ में खेलते हुए दिखाई दिए थे. टेस्ट में उनके बल्ले से एक शतक भी देखने को मिला था. हालांकि दौरे पर टी20 सीरीज़ में कोहली समेत कई स्टार खिलाड़ी भारत का हिस्सा नहीं थे. 

अब कोहली सीधा एशिया कप 2023 के ज़रिए मैदान पर वापसी करेंगे. टूर्नामेंट से पहले कोहली ने जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया है. एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होगी. भारतीय टीम अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. टूर्नामेंट में कुल छह टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें- भारत, पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल है. टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. जिसमें ग्रुप-ए में- भारत, पाकिस्तान और नेपाल एवं ग्रुप-बी में- अफगानिस्तान, बांग्लादेश और गत विजेता श्रीलंका को रखा गया है. 

Back to top button