स्पोर्ट्स

एशिया कप 2023:भारत-पाकिस्तान का दूसरा कॉन्स्टेंट मैच भी रद्द हो जाएगा

कोलंबो10 सितंबर 2023|एशिया कप 2023 के सुपर-4 मुकाबले में आज भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाना है. मगर इस मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक मैच के दौरान 70 फीसदी तक बारिश की आशंका है.

भारत और पाकिस्तान एशिया कप के राउंड 4 मुकाबले में रविवार को भिड़ने वाले हैं. लेकिन इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. कोलंबो में बीते कई दिनों से बारिश हो रही है. रविवार को भी बारिश होने की आशंका 90 फीसदी से ज्यादा है. हालांकि कोलंबो में बारिश की आशंका को देखते हुए रिजर्व डे रखा गया है. अगर रविवार को मैच पूरा नहीं हो पाता है तो फिर सोमवार को मैच करवाने की कोशिश की जाएगी. 

टूर्नामेंट में पाकिस्तान और भारत के बीच एक बार पहले भी टक्कर हुई है. लेकिन दो सितंबर को खेले गए इस मुकाबले का नतीजा भी बारिश की वजह से नहीं निकल पाया था. भारत ने अपनी पारी पूरी खेल ली थी. लेकिन बारिश रात को बारिश इतनी ज्यादा होने लगी कि पाकिस्तान एक गेंद भी नहीं खेल पाया. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच पूरा नहीं होने की वजह से फैंस को भी निराशा का सामना करना पड़ा.

 रविवार को वहां भारतीय समयानुसार दो बजे 49 प्रतिशत बारिश की संभावना है। वहीं, भारतीय समयानुसार तीन बजे बारिश की संभावनाएं बढ़कर 66 प्रतिशत हो जाएंगी। उसी वक्त मैच भी शुरू होना है। पूरे मैच के दौरान कोलंबो में 49 से 69 प्रतिशत बारिश की संभावना है।

ऐसे में भारत-पाकिस्तान के बीच पिछले मैच की तरह यह मैच भी बारिश से प्रभावित रहने की संभावना है। शनिवार को यहीं पर श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला भी खेला गया था। हालांकि, उस मैच में बारिश नहीं हुई, लेकिन रविवार को ऐसा नहीं कहा जा सकता, क्योंकि वेदर फॉरकास्ट परेशानी का सबब है।

Back to top button