स्पोर्ट्स

वनडे : इंदौर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया का बजाया बैंड, 400 का दिया लक्ष्य..

वनडे24 सितम्बर 2023|भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज इंदौर में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहला वनडे 5 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. भारत के पास दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने का मौका है. हालांकि भारत की सीरीज जीत की राह में बारिश बाधा बन सकती हैं. इंदौर में रविवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और दिनभर बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

दूसरे वनडे में भी ऋतुराज गायकवाड़ को शुभमन गिल के साथ ओपन करने का मौका मिलेगा. श्रेयस अय्यर के लिए यह मुकाबला काफी अहम साबित होने वाला है. पिछले मैच में अय्यर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. फील्डिंग के बाद अय्यर ने बल्लेबाजी में भी निराश किया. अय्यर आज परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो फिर वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 में उनके लिए जगह बना पाना मुमकिन नहीं होगा. ईशान किशन को प्लेइंग 11 में अय्यर की तुलना में प्राथमिकता दी जा सकती है.

इंदौर की छोटी बाउंड्रीज का फायदा उठाते हुए भारतीय टीम ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रन बना डाले. भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. पहले शुभमन गिल (104) और श्रेयस अय्यर (105) ने शतक जड़े और फिर अंत में कप्तान केएल राहुल ने 38 गेंदों में 52 और सूर्यकुमार यादव ने 37 गेंदों में नाबाद 72 रनों की तूफानी पारी खेली. 

41वें ओवर में टीम इंडिया का चौथा विकेट गिर गया है. ईशान किशन 18 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए. 41 ओवर के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट पर 306 रन हो गया है. केएल राहुल 28 गेंदों में 45 पर खेल रहे हैं. उनके साथ सूर्यकुमार यादव हैं. 

Back to top button