स्पोर्ट्स

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबला अब रिजर्व डे में पहुंच चुका है..

 11 सितम्बर 2023|मैच शुरू होने में अभी आधा घंटा बाकी है, लेकिन हल्की-हल्की बारिश हो रही है। पूरे ग्राउंड को कवर कर दिया गया है, जिससे जब बारिश रुके तो जल्दी से मैच को शुरू करवाया जा सके।

कोलंबो के मैदान पर एक बार फिर से बारिश की शुरुआत हो गई है। अगर तीन बजे तक बारिश नहीं रुकती है, तो मुकाबला देरी से शुरू हो सकता है। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला तीन बजे शुरू होगा। तीन और चार बजे तो बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन 5 और 6 बजे के बीच 72 प्रतिशत बारिश की संभावना है।

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर फोर मैच का आज दूसरा दिन है. यह मैच रविवार को पूरा नहीं हो सका था. इस वजह से आज सोमवार को रिजर्व डे पर खेला जाएगा.

कोलंबो में एक बार फिर से धूप खिल गई है. आर.प्रेमदास स्टेडियम में मैदान से कवर हटा दिए गए हैं. अगर मौसम इसी तरह अच्छा बना रहा तो मैच सही समय पर शुरू हो जाएगा. 

मौसम को लेकर कोलंबो से अच्छी खबर है. फिलहाल बारिश नहीं हो रही है. लेकिन आसमान में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक मैच के दौरान दोपहर 3 बजे के बाद बारिश की संभावना है.

आईपीएल की टीम आरसीबी ने कोलंबो के वेदर को लेकर एक रिपोर्ट शेयर की है. इसके मुताबिक मैचके दौरान बारिश की संभावना है. दोपहर 3 बजे 80 प्रतिशत मैच की संभावना है. वहीं शाम 5 बजे यह संभावना 20 प्रतिशत हो जाएगी. लेकिन शाम 7 बजे से फिर से भारी बारिश हो सकती है.

भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला रिजर्व डे में आ पहुंचा है। इस मैच में रविवार के दिन पूरे दिन बारिश होती रही। टीम इंडिया का स्कोर इस वक्त 2 विकेट पर 147 रन है। विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीत लिया है। कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

पाकिस्तान ने रविवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आए. रोहित ने 49 गेंदों में 56 रन बनाए. शुभमन ने 52 गेंदों में 58 रन बनाए. इन दोनों ने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी. विराट कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने 24.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान के साथ 147 रन बनाए. अब मुकाबले की शुरुआत यहीं से होगी. अहम बात यह है कि दोनों टीमें पूरे 50-50 ओवर खेलेंगी.

बता दें कि एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. इसी वजह से सुपर फोर मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया. लेकिन इस पर भी बारिश का संकट है. भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच में भी बारिश हो सकती है.

प्लेइंग इलेवन :

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान – फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

Back to top button