स्पोर्ट्सहेडलाइन

क्रिकेट को अलविदा: CSK को लगा बड़ा झटका, फाइनल के पहले क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

अहमदाबाद 28 मई 2023। IPL के फाइनल मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। फाइनल के ठीक पहले  चेन्नई के एक खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। चेन्नई के साथ दो बार आईपीएल का खिताब जीतने वाले अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने संन्यास की घोषणा कर दी है। रायुडू ने कहा है कि आईपीएल फाइनल उनके करियर का आखिरी मैच होगा।

भारत के पूर्व वनडे विशेषज्ञ और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने घोषणा की है कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल आईपीएल में उनका आखिरी मैच होगा ।इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के लिये भारतीय टीम में नहीं चुने जाने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले रायुडू ने कुछ साल पहले घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था लेकिन बाद में फैसला वापिस ले लिया। 38 वर्ष के इस खिलाड़ी ने हालांकि रविवार को ट्वीट किया कि इस बार वह फैसला नहीं बदलेंगे ।

38 साल के पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने रविवार को फाइनल से ठीक पहले एक ट्वीट कर अपने संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया. रायुडू ने अपने लिखा कि चेन्नई और मुंबई जैसी दो टीमों के साथ 204 मैच, 14 सीजन का सफर शानदार रहा, जिसमें 11 प्लेऑफ, 8 फाइनल और 5 ट्रॉफी उनके खाते में आई. रायुडू ने लिखा कि ये फाइनल उनके IPL करियर का आखिरी होगा और उम्मीद है कि वह छठा खिताब आज जीतेंगे. आईपीएल में आने से पहले रायुडू 2007 में बागी इंडियन क्रिकेट लीग का हिस्सा थे, जिसके कारण बीसीसीआई ने उन पर बैन लगा दिया था. इसके चलते रायुडू 2008 में आईपीएल की शुरुआत का हिस्सा नहीं बन सके थे.

रायुडू की आईपीएल में एंट्री 2010 में हुई, जब मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था. इस फ्रेंचाइजी के साथ वह 2017 तक रहे और इस दौरान तीन खिताब जीते. 2018 में पहली बार चेन्नई ने उन्हें खरीदा था। 2021 दोबारा उन्होंने चेन्नई के साथ खिताब जीता. चेन्नई ने 2022 की मेगा ऑक्शन में फिर से रायुडू को 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि उनके लिए लगातार दो सीजन अच्छे नहीं रहे. इस बार भी उनका बल्ला खामोश रहा. इस सीजन में 15 मैचों में वह सिर्फ 139 रन ही बना सके थे. अपने आईपीएल करियर में रायुडू ने 203 मैचों में 4329 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 22 अर्धशतक जमाए.

Back to top button