ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

नक्सलियों के खिलाफ पड़ोसी राज्यों के साथ चलेगा साझा आपरेशन, आईबी के साथ चार राज्यों के पुलिस अफसरों की बड़ी बैठक

रायपुर 10 जून 2023। नक्सलियों के खिलाफ अब बड़ा आपरेशंस शुरू होगा। नक्सलियों के खिलाफ चार राज्यों का ज्वाइंट आपरेशन चलेगा। आज रायपुर में इंटर स्टेट कार्डिनेशन की ही बैठक नक्सल मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की । इस बैठक में CRPF, BSF, ITBP, ग्रे हाउंड्स के IG, DIG, ADG स्तर के अधिकारी भी इस बैठक में शामिल हुए।

आईबी के एडिशनल डायरेक्टर रित्विक रुद्रा भी रायपुर आए हुए हैं। बैठक में बरसात के पहले और बरसात के दौरान नक्सल ऑपरेशन को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में छत्तीसगढ़ से DGP अशोक जुनेजा, एडीजी ANO विवेकानंद सिन्हा, SIB IG ओपी पाल समेत CRPF, BSF के अधिकारी शामिल हुए। वहीं तेलंगाना SIB के अधिकारी भी इस बैठक में शामिल रहे।

पुलिस मुख्यालय में नक्सल मामले को लेकर हुई इस बैठक में आईबी समेत तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए सीनियर पुलिस अफसर मौजूद थे। बैठक में नक्सल मामले पर कार्डिनेशन के साथ आपरेशंस को लेकर विस्तार से बातचीत हुई। फैसला ये हुआ है कि नक्सल मामलों पर इनपुट्स सभी राज्य आपस में शेयर करेंगे, वहीं आपसी तालमेल के साथ नक्सलियों के खिलाफ आपरेशंस संचालित करेंगे। आज की बैठक में आपरेशंस की रूपरेखा पर भी चर्चा की गयी। उम्मीद है जल्द ही नक्सलियों के खिलाफ एक साझा अभियान शुरू होगा।

Back to top button