स्पोर्ट्स

अब सहवाग ने दिया “स्प्रिट ऑफ क्रिकेटर” पर इयॉन मोर्गन को करारा जवाब…..

नयी दिल्ली: 

IPL2021: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) को वॉर्न और इयॉन मोर्गन के Spirit of Cricket के दायरे में खेलने की नसीहत देने से केवल भारतीय  फैंस ही गुस्से में नहीं हैं, बल्कि दिग्गज  वीरेंद्र सहवाग ने भी एक घटना का हवाला देते हुए मोर्गन को आइना दिखाया है. और सहवाग के भी जवाब देने के बाद यह मामला यहीं ही थमता दिखायी नहीं पड़ रहा. अब जबकि इस मामले में वॉर्न ने भी अपनी टांग आड़ा दी है, तो आने वाले समय आपको कई दिग्गज भारतीय क्रिकेटों के मुंह से ऐसे खुलासे सुनने को मिल सकते हैं कि उनके समय में कौन-कौन अंग्रेज और कंगारू क्रिकेटर खेल की भावना के अनुरूप खेलता था. मंगलवार को डीसी और केकेआर के बीच खेले गए मैच में अश्विन के एक सिंगल चुराने के मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि मोर्गन और वॉर्न तक ने भारतीय ऑफी को शर्मनाक तक कह दिया.

केकेआर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा किया था कि मोर्गन ने अश्विन के एक रन चुराने के अंदाज की प्रशंसा नहीं की. इसी के बाद एक बार फिर से “स्प्रिट ऑफ क्रिकेट” को लेकर  डिबेट बहुत ही ज्यादा बढ़ गया और भारतीय फैंस सहित पूर्व क्रिकेटर भी मोर्गन के सामने बड़ा सवाल लेकर आ गए. सहवाग ने कार्तिक के शब्दों स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए मोर्गन की खिंचायी की. पोस्ट में सहवाग ने 2019 विश्व कप के फाइनल में बेन स्टोक्स की घटना का जिक्र किया, जब फील्डर का थ्रो मोर्गन के बल्ले से लगकर बाउंड्री के पार चला गया था.

सहवाग ने लिखा कि जब 14 जुलाई 2019 को आखिरी ओवर में गेंद बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री के पार चली गयी थी, तो इयॉन मोर्गन लॉर्ड्स के बाहर धरने पर बैठ गए थे और उन्होंने विश्व कप की ट्रॉफी पकड़ने से इनकार कर दिया था और न्यूजीलैंड जीत गया था. ठीक है न? बड़े आए, डोंट एपरिसिएट वाले” निश्चित ही, सहवाग ने बहुत ही करारा पलटवार किया है और देखने की बात होगी कि मोर्गन इस पर क्या जवाब देते हैं.

Back to top button