स्पोर्ट्सहेडलाइन

क्रिकेट इतिहास की सबसे तूफानी पारी: मैक्सवेल की विस्फोटक पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के सेमीफाइनल में, दर्द से कराहते हुए खेली 201 रनों पारी

मुंबई 7 नवंबर 2023|ग्लेन मैक्सवेल ने मुंबई में इतिहास रच दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए दोहरा शतक लगाकर मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को हारी हुई बाजी जिताई और सेमीफाइनल का टिकट भी दिला दिया. अफगानिस्तान ने पहले खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सामने 292 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एक समय सिर्फ 91 रनों पर सात विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने 21 चौके और 10 छक्के लगाकर दोहरा शतक जड़ा और अपनी टीम को हारी हुई बाजी जिता दी. उनके सथ पैट कमिंस भी नाबाद लौटे. कमिंस ने 68 गेंदों में 12 रन बनाए. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है.  

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीमो के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर एक बड़ा स्कोर लगाया। अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 5 विकेट ने नुकसान पर 291 रन बनाए। लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने दोहरा शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से जीत दिलाई। इससे पहले इब्राहिम जादरान ने नाबाद 129 रन की पारी खेली। वहीं, राशिद खान ने 18 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। 

ग्लेन मैक्सवेल की ऐतिहासिक पारी 

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपने शुरुआती 5 विकेट  69 रन पर ही गंवा दिए थे। सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड बिना खाता खोले आउट हुए। डेविड वॉर्नर भी 18 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। मिचेल मार्श ने 24 रन और मार्नस लबुशेन ने 14 रन बनाए। जोश इंगलिस तो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। लेकिन ग्लेन मैक्सवेल अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई। ग्लेन मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर नाबाद 201 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 21 चौके और 10 छक्के लगाए।

Back to top button