हेडलाइन

Mahadev Betting App का इंडिया हेड लखनऊ से गिरफ्तार, दुबई में बैठे मास्टरमाइंड के चचेरे भाई समेत दो गिरफ्तार

रायपुर 26 अप्रैल 2024। महादेव सट्टा एप मामले में एक और बड़ी कामयाबी मिली है। महादेव सट्टा एप के इंडिया हेड को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ से आरोपी अभय सिंह और संजीव सिंह की गिरफ्तारी हुई है। जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएफ ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अभय सिंह महादेव एप और दूसरे गेमिंग बैटिंग एप का है इंडिया हेड है, जबकि अभय सिंह पर अरबों के जालसाजी का आरोप है।

दरअसल, STF को विगत काफी समय से गेमिंग एप के माध्यम से टेलीग्राम व व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, हॉर्स राइडिंग, इलेक्शन आदि पर अवैध तरीके से ऑनलाइन बेटिंग की सूचना मिल रही थी. साथ ही कसीनो, तीन पत्ती, कैरम, लूडो जैसे गेम भी खिलाकर ठगी की सूचना मिली थी.

ऐसे में लखनऊ एसटीएफ सक्रिय हुई और खुफिया इनपुट के आधार पर महादेव बुक एप के इंडिया हेड सहित दो अभियुक्तों को धर दबोचा. पूछताछ मे अभियुक्त अभय सिंह ने बताया कि उसके बुआ का लड़का अभिषेक सिंह दुबई में रहता है. उसी ने फोन कर बताया कि अपने क्षेत्र से गरीब व अनपढ़ लोगों के नाम से सिम खरीदना है और इसके एवज में 25 हजार रुपये सैलरी मिलेगी. साथ ही 500 रुपये प्रति सिम मिलेगा. सिम एक कंपनी से दूसरी कंपनी में पोर्ट करना है.

Back to top button