हेडलाइन

VIDEO- कांग्रेस कब करेगी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान, मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री का जवाब सुनिये

रायपुर 18 सितंबर 2023। भाजपा की 21 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट तो महीने भर पहले आ गयी थी, कांग्रेस की पहली लिस्ट कब आयेगी। लगातार बैठकों के बावजूद लिस्ट पर पार्टी ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के बयान से साफ है कि फिलहाल उम्मीदवार के ऐलान में पार्टी में जल्दबाजी नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया के एक सवाल के जवाब में बताया कि अभी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हो रही है। प्रदेश चुनावी समिति की अभी एक-दो बैठकें और होगी, उसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी।

वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर उप मुख्यमंत्री सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश इलेक्शन कमेटी की चल रही है। प्रदेश इलेक्शन कमेंटी 90 विधानसभा सीटों की राय तैयार करने के बाद स्क्रीनिंग कमेटी के पास रखेगी। उसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी । उसके बाद ही उम्मीदवार के नाम पर स्क्रीनिंग कमेटी समीक्षा करपेगी।

सिंहदेव ने कहा कि अजय माकन ने कहा था कि विधानसभा की सभी 90 सीटों पर पर चर्चा करने के बाद ही सेंट्रल इलेक्शन कमेटी में नाम भेजा जायेगा। फिलहाज इलेक्शन कमेटी की बैठक हो रही है। सिंहदेव ने ये साफ संकेत दिया कि फिलहाल उम्मीदवार के नाम जारी करने में पार्टी कोई जल्दबाजी में नहीं है। उन्होंने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले सूची किया जारी करने वाली पार्टी में बगावत के सुर दिख रहे। इसी वजह से दूसरी सूची अब तक जारी नहीं हुई है। अभी समय है लिहाजा, उम्मीदवार के ऐलान में जल्दी क्यों किया जाये।

Back to top button