हेडलाइन

‘राजनीति अब शतरंज का नहीं सांप-सीढी का खेल’…. शतरंज के खिलाड़ियों का CM हाउस में सम्मान….मुख्यमंत्री ने हल्के – फुल्के अंदाज कहा… 99 पर काटा तो पता चला 3 पर आ गए

रायपुर 27 सितम्बर 2022। आज मुख्यमंत्री निवास में एक कार्यक्रम में अंतर्राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में शामिल होने आए खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। शतरंज प्रतियोगिता का पिछले दिनों समापन हुआ था। आज देश विदेश से प्रतियोगिता में शामिल होने आए प्रतियोगियों का सम्मान मुख्यमंत्री ने अपने हाथों किया।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान खिलाड़ियों का सम्मान करते हुए कहा अंतर्राष्ट्रीय चेस चैंपियनशिप की मेजबानी करना छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है। उन्होंने चेस के खेल की तुलना राजनीति से करते हुए हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि राजनीति को भी पहले शतरंज का खेल कहा जाता था।

लेकिन पिछले दिनों मुझसे एक पत्रकार से मुलाकात हुई, तो इस दौरान मैंने कहा कि अब राजनीति सिर्फ शतरंज का खेल नहीं रह गया है, बल्कि सांप सीढी का खेल बन गया। राजनीति में आप 99 पर पहुंच जाए और पता चला की कुछ कमियां रह जाए तो सीधे 3 पर पहुंच जाएं।मुख्यमंत्री निवास में खिलाड़ियों के सम्मान के साथ छत्तीसगढ़ की मेजबानी में हुए आयोजन में शिरकत करने के लिए आभार भी जताया गया।

Back to top button